×

Jaunpur News: अधूरे मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण को लेकर फिर सवाल

अधूरे राजकीय मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण पर सांसद श्याम सिंह यादव ने उठाए सवाल

Kapil Dev Maurya
Published on: 29 Oct 2021 11:53 AM GMT
apoorn medical College
X

अधूरे राजकीय मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण पर सांसद श्याम सिंह यादव ने उठाए सवाल (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: राजकीय मेडिकल कॉलेज (rajkiya medical College) के लोकार्पण (lokarpan) को लेकर अब जनपद में आवाज उठने लगी है कि आनन फानन में अपूर्ण मेडिकल कॉलेज (apoorn medical College) का लोकार्पण प्रधानमंत्री द्वारा कराने के पीछे क्या रहस्य छिपा है। कहा जा रहा है कि यूपी विधानसभा के चुनाव में बढ़त लेने के लिए अधूरे मेडिकल कॉलेज (apoorn medical College) के लोकार्पण की प्रक्रिया पूरी कर दी गयी है।

इस मुद्दे को लेकर जौनपुर के सासंद श्याम सिंह यादव (MP Shyam Singh Yadav) ने सवाल खड़ा किया है कि जब नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) (Medical Commission) ने पहले जौनपुर राजकीय मेडिकल कॉलेज (rajkiya medical College) के बाबत अपनी आख्या जारी कर दिया कि इस मेडिकल कॉलेज (apoorn medical College) का मानक पूरा नहीं और इसका लोकार्पण (lokarpan) नहीं हो सकता है तो फिर दो दिन के अन्दर ऐसा क्या हो गया कि आनन फानन में मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण की तैयारी शुरू हो गयी और प्रधानमंत्री से लोकार्पित करा दिया गया ।


श्री यादव ने कहा कि लोकार्पित जौनपुर का मेडिकल कॉलेज आज भी निर्माणाधीन स्थिति में ही है। न तो इस मेडिकल कॉलेज में अभी स्टाफ की व्यवस्था की गयी है। न ही छात्रों को पढ़ाने के लिए डाक्टर की व्यवस्था पूरी तरह से हो पायी है । न ही इन्फ्रास्ट्रक्चर ही पूरी तरह से तैयार हो सका है। यहां तक कि कालेज के अन्दर जाने वाले रास्ते तक अधूरे हैं। फिर भी बीते 25 अक्टूबर को राजकीय मेडिकल कॉलेज (rajkiya medical College) लोकार्पित हो गया। उन्होंने यह भी कहा इस मेडिकल कॉलेज के मुद्दे को मैं तीन बार लोकसभा में उठा चुका हूँ। श्री यादव ने कहा कि अधूरे मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण (lokarpan) केवल जनता के साथ एक धोखा ही कहा जा सकता है।

श्री यादव ने मीडिया को भी सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि मीडिया को भय मुक्त हो कर जनता को सच्चाई बताना चाहिए। लेकिन मीडिया के लोग भी चन्द स्वार्थो के लिए सत्ता की गुलामी करते है । यह देश और समाज के लिए अत्यंत ही दुःखद स्थिति है। उन्होंने कहा कि लोकार्पण (lokarpan) के नाम पर प्रधानमंत्री ने जनता की गढ़ी कमायी के 10 से 12 करोड़ रूपये का नुकसान किया है। लेकिन सच यह है कि इस लोकार्पण (lokarpan) से आवम को कोई लाभ नहीं हो सका है।

एक बात और भी कहा कि जौनपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज (rajkiya medical College) में लोकार्पण के बाद न तो ओपीडी शुरू हो सकी है , न ही छात्रों के प्रवेश आदि की व्यवस्था शुरू होने की कोई स्धिति बन रही है। न ही बेड आदि जरूरी उपकरण मशीने आदि यहां पर लगी सकी हैं। लोकार्पण के लिए भले ही कुछ कमरो का रंग रोगन करा दिया गया था । लेकिन सच यही है कि आज भी जौनपुर का मेडिकल कॉलेज लगभग 50 प्रतिशत अपूर्ण अधूरा है ।.जिसे बनकर तैयार होने में काफी लग सकता है। लेकिन चुनाव में उपलब्धियां गिनाने के लिए मानक न पूरा होने के बाद भी लोकार्पित कर दिया गया है। सासंद श्याम सिंह यादव ने यह भी कहा कि सदन चलने पर इस मुद्दे को जरूर उठाया जायेगा कि अधूरे मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण (lokarpan) का औचित्य क्या है आवाम को बताया जाना चाहिए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story