×

Jaunpur News: गिरीश चन्द्र यादव बोले, पत्रकार बिना किसी भेदभाव के अपनी जिम्मेदारियों का करें निर्वहन

Jaunpur News: संगोष्ठी में राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने पत्रकारों को निष्पक्ष पत्रकारिता करने पर दिया जोर

Kapil Dev Maurya
Published on: 25 Oct 2021 1:39 PM GMT
sangoshthi and sammaan samaroha
X

संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह में उपस्थित राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: प्रदेश सरकार के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव (rajya mantri Girish Chandra Yadav) ने कहा है कि पत्रकार साथी पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने कार्य को बिना किसी भेद भाव के करें, अगर कहीं कोई समस्या आती है तो हमें बताये हम पत्रकार साथियों के साथ नजर आयेंगे। श्री यादव ने एक बात यह भी कही कि पत्रकार समाज का दर्पण है उसे पूर्वाग्रह से पत्रकारिता (journalism) नहीं करनी चाहिए। वह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा आज जैसी संगोष्ठी जौनपुर प्रेस क्लब (Jaunpur Press Club) ने करायी है ऐसी संगोष्ठी सेमिनार आयोजित किये जाने चाहिए इससे पत्रकार समाज को नयी दिशा मिलने के साथ ही उनका ज्ञान वर्धन भी होता रहेगा।

जौनपुर प्रेस क्लब (Jaunpur Press Club) के तत्वावधान में आयोजित संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह (sangoshthi and sammaan samaroha) की अध्यक्षता करते हुए पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो निर्मला एस.मौर्य ने कहा कि भगवन नारद के नाम से नारदीय पत्रकारिता होती है। नारद जी के शिखा पर फूल होता था लोग उसे एन्टीना मानते रहे। पत्रकार वही है जो निडर हो साहसी हो जहां उनकी आवश्यकता हो वहीं पर जायें। हम भी कार्य करते है और आप भी कार्य करते है।


मौर्य ने कहा आज पत्रकारिता मिशन के साथ साथ व्यवसाय भी हो गयी है और जरूरी भी है कि बिना रोटी रोजी के पत्रकारिता नहीं हो सकती है उन्होंने मुहावरा जोड़ा भूखे भजन न होइहै गोपाला। साथ में बताया कि आज पत्रकारिता (journalism) लक्ष्य से भटक गयी है यह अत्यंत ही चिन्ता का बिषय है। पीत पत्रकारिता से बचने की सलाह देते हुए पत्रकार समाज से अपील की कि ईमानदारी के साथ पत्रकारिता (journalism) करें।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है वह हर छोटे बड़े लोग उसके जानने वाले होते है। सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में कहां कमी होती है उसकी जानकारी मीडिया के जरिये आसानी से होती है और हम उसका निराकरण कराते है। पत्रकार ईमानदारी से अपनी पत्रकारिता करें। बिना वायस्ड हुए सही खबरों को छापे, जहां भी कमियां हो बतायें प्रशासन उसे जरूर गम्भीरता से लेता है।

मुख्य वक्ता के रूप में कार्यक्रम में भाग लेने वाले पूर्वांचल विश्वविद्यालय जन संचार विभाग के हेड डा मनोज मिश्रा एवं डा पीसी विश्वकर्मा ने संगोष्ठी के बिषय हिन्दी में पत्रकारिता का वर्तमान स्वरूप पर अपने व्याख्यान देते हुए कहा कि बिषय बड़ा और समय कम है। लेकिन आज की पत्रकारिता पर सोशल मीडिया पूरी तरह से हावी हो गयी है। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव, टीडी कालेज के प्रबंधक राघवेंद्र प्रताप सिंह आदि ने अपने विचारों को व्यक्त किया।

इस अवसर पर कोरोना संक्रमण काल में जनपद वासियों की सेवा करने वाले 14 लोंगो को कुलपति एवं जिलाधिकारी के द्वारा स्मृति चिन्ह और शाल देकर सम्मानित किया गया।

अतिथियों का स्वागत जौनपुर प्रेस क्लब (Jaunpur Press Club) के जिलाध्यक्ष कपिल देव मौर्य ने किया। जनपद के कोने कोन से आये प्रेस क्लब के पत्रकारो ने अतिथियों को माल्यार्पण कर जबरदस्त स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप जौनपुर प्रेस क्लब (Jaunpur Press Club) के महामंत्री शम्भुनाथ सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश कान्त पान्डेय, उपाध्यक्ष फूलचंद यादव, जुबेर अहमद, ई अजय पाल, सुनील वर्मा, शशिकान्त मौर्य, आशीष पान्डेय, दीपक सिंह रिंकू, अंकित सिंह, अवधेश तिवारी,लल्लन मौर्य, मेंहदी हसन, सहित सभी तहसील अध्यक्ष जनों का सहयोग रहा। पूरे कार्यक्रम का सफल संचालन तहसील केराकत के अध्यक्ष अब्दुल हक अंसारी ने पूरे जोश के साथ किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story