Akhilesh Yadav Vijay Yatra: अखिलेश यादव जौनपुर में विजय रथ यात्रा में हुए सवार, 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर भारी हुंकार

Jaunpur Mein Akhilesh Yadav : जौनपुर में अखिलेश यादव ज़िले की सभी विधानसभा सीटों पर रैलियां करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Dec 2021 6:25 AM GMT (Updated on: 15 Dec 2021 6:29 AM GMT)
Akhilesh Yadav in Jaunpur
X

जौनपुर में अखिलेश यादव (फोटो- ट्विटर)

Jaunpur Mein Akhilesh Yadav : अखिलेश यादव मंगलवार अपने दो दिवशीय कार्यक्रम के अनुरूप मंगलवार को उत्तर प्रदेश के जौनपुर (jaunpur mein akhilesh yadav ki rally) पहुंचे हैं। जौनपुर में अखिलेश यादव ज़िले की सभी विधानसभा सीटों पर रैलियां करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। अखिलेश यादव का कार्यक्रम (Akhilesh Yadav Rally Today) आज भी चालू है और वह इस दौरान ज़िले के कई शीर्ष नेताओं से बातचीत के पश्चात अपने निर्धारत कार्यक्रम के अनुरूप काम करेंगे।

अखिलेश यादव की जनसभा में उमड़ा जन-सैलाब (फोटो- ट्विटर)

मंगलवार को अपनी विजयरथ यात्रा (Vijayrath Yatra) के दौरान जनता से मुखातिब होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को राज्य में हो रहे भ्रष्टाचार, परीक्षा पेपर लीक, युवाओं को रोजगार देने जैसे मुद्दे पर खुलकर बात करनी चाहिए, सरकार को इन मुद्दों अब भागना नहीं चाहिए।

साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि यदि वह राज्य के मुद्दे हैं जिनके दम पर जनता भाजपा को इस बार के विधानसभा चुनाव में हार का रास्ता दिखाएगी और समाजवादी पार्टी की सरकार (Samajwadi Party Ki Sarkar) एक बार फिर बनाएगी।


विजय रथ यात्रा का दूसरा दिन

बुधवार को जौनपुर में अपने निर्धारित कार्यक्रम और विजय रथ यात्रा के दूसरे दिन अखिलेश यादव ने लखीमपुर (Lakhimpur kheri Violence) में घटित हुई हिंसा और किसानों की हत्या के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने को लेकर बयान दिया है।

आपको बता दें कि लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए न्यायालय द्वारा गठित की गई एसआईटी (SIT) ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट जमा कर दी है जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि लखीमपुर में हुई किसानों की मौत कोई एक्सीडेंट नहीं बल्कि सोची-समझी साजिश के तहत किया गया है। यानी किसानों का मर्डर हुआ है।


अब ऐसे में एसआईटी की इस रिपोर्ट के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र (Ajay Mishra Teni) और उनके बेटे आशीष मिश्र (Ashish Mishra) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

इसी मामले में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Statement) ने कहा कि-"अब तो हमारे सामने जांच की रिपोर्ट आ गयी है, सब कुछ बाहर आ गया है। अब ऐसे में अगर पूरी घटना के लिए कोई ज़िम्मेदार है तो वह भाजपा के नेता, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हैं। इसीलिए भाजपा को जल्द से जल्द केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए।"




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story