×

Jaunpur News: BJP किसान मोर्चा में बोले कामेश्वर प्रसाद सिंह, अपराध का हुआ खात्मा

Jaunpur News: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला स्तरीय किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि यूपी में योगी की प्रभावी प्रशासनिक व्यवस्था से आतंकवाद, अराजकता, अपराध और बेरोजगारी का खात्मा हुआ है।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 Dec 2021 11:43 AM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

सम्बोधित करते भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद सिंह। 

Jaunpur News: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा (Bharatiya Janata Party Kisan Morcha) के जिला स्तरीय किसान सम्मेलन (District Level Farmers Conference) को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद सिंह (State President Kameshwar Prasad Singh) ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government)ने किसानों के लिए जो कर दिखाया है, वह इससे पहले की कोई सरकार नहीं कर पाई थी। यूपी में योगी की प्रभावी प्रशासनिक व्यवस्था से आतंकवाद, अराजकता, अपराध और बेरोजगारी का खात्मा हुआ है।

योगी की सरकार बनने के बाद से अत्याचारी कर रहे पलायन

प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद सिंह (State President Kameshwar Prasad Singh) ने कहा कि पहले पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुछ लोगों ने उत्पात कर सीधे-साधे लोगों को पलायन को मजबूर किया था, किंतु प्रदेश में योगी की सरकार (Yogi Government) बनने के बाद से अत्याचारी ही पलायन करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि देश में कोई किसान आंदोलन (Kisan Andolan) नहीं चल रहा था, जो लोग धरने पर बैठे थे वह सारे लोग राजनीतिक संगठन के कार्यकर्ता थे, इसको न तो किसानों का समर्थन था, न देश के आम नागरिकों का, देश के किसानों को गुमराह करने के लिए विपक्षी दलों के लोग प्रयास कर रहे थे, जिसका सपोर्ट कोई नहीं कर रहा था।


किसानों के हित में गन्ना मूल्य में वृद्धि का लिया निर्णय

प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद सिंह (State President Kameshwar Prasad Singh) ने कहा कि राज्य सरकार (State Government) ने गन्ना किसानों के हित में गन्ना मूल्य में वृद्धि (sugarcane price hike) का निर्णय लिया है। 325 रुपये प्रति क्विंटल के गन्ने का गन्ना मूल्य बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल, 315 रुपये प्रति क्विंटल के सामान्य गन्ने का गन्ना मूल्य 340 रुपये प्रति क्विंटल तथा अनुपयुक्त गन्ने के गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल वृद्धि की गई। गन्ना मूल्य में इस वृद्धि से प्रदेश के 45 लाख गन्ना किसानों की आय में 08 प्रतिशत की अतिरिक्त बढ़ोत्तरी हुई।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित सुनील पटेल ने कहा कि अन्नदाता किसान के खुशहाल होने से राज्य प्रगति और समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर होता है। इस उद्देश्य से वर्तमान राज्य सरकार (State Government) ने बिचौलियों को समाप्त कर सीधे किसानों से उनके कृषि उत्पादों की खरीद के लिए अप्रैल, 2017 में प्रोक्योरमेन्ट पॉलिसी लागू की विगत साढ़े चार वर्षाें में प्रदेश में किसानों से रिकॉर्ड मात्रा में उनके कृषि उपज की खरीद की गई है।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सुदर्शन सिंह ने की। उक्त अवसर पर जिला महामंत्री अजय सिंह, राजेन्द्र श्रीवास्तव, मेहीलाल गौतम, पूर्व जिला उपाध्यक्ष नृपेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष बृजेश सिंह, पूर्व राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य किसान मोर्चा अरविन्द सिंह, जिला मंत्री जयेश सिंह, श्याम दत्त दुबे, जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, क्षेत्रीय मन्त्री सुनील सिंह, अर्चना शुक्ला, संदीप सिंह, जिला महामंत्री किसान मोर्चा इन्द्रसेन सिंह, प्रदीप यादव, सुर्दशन सिंह, रमेश दुबे, जिला उपाध्यक्ष नीरज मौर्य, राहुल दुबे, लक्ष्मीकांत मिश्रा, पंकज सिंह, शैलेन्द्र सिंह, शौरभ दुबे सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story