×

Jaunpur News: आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मुकदमा जौनपुर में दर्ज, कांग्रेस नेता ने उड़ाई आयोग के निर्देश की धज्जियां

Jaunpur News: कांग्रेस के नेता एवं जौनपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक नदीम जावेद अचानक जनपद जौनपुर के थाना एवं तहसील शाहगंज क्षेत्र में पांच गाड़ियों के काफिले के साथ हूटर बजाते हुए गाड़ियों पर कांग्रेस का बड़ा झण्डा लगाए चुनाव प्रचार करते हुए नजर आया।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Jan 2022 11:42 AM GMT
Former MLA Nadeem Javed violated the code of conduct in Jaunpur
X

गाड़ियों में लगे कांग्रेस के झंडे। 

Jaunpur News: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के घोषणा के बाद जनपद जौनपुर में कांग्रेस नेता द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (code of conduct violations) की पहली घटना सामने आई है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (code of conduct violations) का वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (code of conduct violations) का पहला मुकदमा भी पंजीकृत करते हुए विधिक कार्रवाई सुनिश्चित किया है। कांग्रेस नेता के द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन (code of conduct violations) की घटना जहां जिले में चर्चा का बिषय बना है। वहीं, पर प्रशासन भी सतर्क होते हुए कड़ा रूख अख्तियार कर आयोग की मंशा का संकेत दे दिया है।

गाड़ियों पर कांग्रेस का बड़ा झण्डा लगाए कर रहे थे चुनाव प्रचार

यहां बता दें कि आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा और आदर्श आचार संहिता (code of conduct) लगाने के बाद 09 जनवरी 22 को कांग्रेस के नेता एवं जौनपुर सदर विधानसभा क्षेत्र (Jaunpur Sadar Assembly Constituency) के पूर्व विधायक नदीम जावेद (Former MLA Nadeem Javed) अचानक जनपद जौनपुर के थाना एवं तहसील शाहगंज क्षेत्र (Tehsil Shahganj Area) में पांच गाड़ियों के काफिले के साथ हूटर बजाते हुए गाड़ियों पर कांग्रेस का बड़ा झण्डा लगाए चुनाव प्रचार करते हुए नजर आए उनका काफिला शाहगंज थाना क्षेत्र (Shahganj Police Area) के अयरमानिस ढाबा पर जा कर रूका जहां पर बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे। वाहन से नीचे उतरते ही नदीम चुनावी परिचर्चा में मशगूल हो गये। ढाबे पर एक मिटिंग भी किया।

वीडियो वायरल होते ही सक्रिय हुई पुलिस

इसका वीडियो वायरल होते ही पुलिस सक्रिय हो गयी और वीडियो की सच्चाई का पता लगाया। घटना सही होने पर धारा 188, 133 आरपी एक्ट, 1951, 176 के तहत अभियोग पंजीकृत किया, मुकदमा वादी कोतवाल शाहगंज (Kotwal Shahganj) बने। पुलिस का कथन है कि नदीम जावेद के पास पार्टी का झण्डा लगाकर काफिला में चलने का कोई परमिशन नहीं था न ही हूटर बजाने अथवा बैठक की कोई सरकारी स्वीकृति थी। इतना ही नहीं नदीम जावेद ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन (code of conduct violations) करने के साथ कोविड गाइडलाइन का भी खुला उल्लंघन किया है। जिसके कारण उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई है। नदीम जावेद (Former MLA Nadeem Javed) द्वारा उल्लंघन करने के बाद जिला प्रशासन खासा शख्त हो गया है।

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि कोई कितना भी ताकतवर नेता हो उसे आयोग द्वारा तय की गई गाइडलाइन के परिधि में रहना होगा आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story