×

Jaunpur News: पुलिस मुठभेड़ में 6 लुटेरे गिरफ्तार, एक बदमाश को पैर में लगी गोली

Jaunpur News: इस मुठभेड़ में एक बदमाश मो0 गुरफान पुलिस की गोली से घायल हो गया है ।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Monika
Published on: 25 Jan 2022 7:30 AM GMT
police encounter
X

पुलिस मुठभेड़ में 06 लुटेरे गिरफ्तार (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Jaunpur News: जनपद में थाना कोतवाली मड़ियाहूं की पुलिस ने बीती रात को मुठभेड़ (police encounter) में एक लूट गैंग (loot gang) के आधा दर्जन बदमाशो को गिरफ्तार (robbers arrested) किया है। इस मुठभेड़ में एक बदमाश मो0 गुरफान पुलिस की गोली से घायल हो गया है । बदमाशो के कब्जे से चोरी की एक सेन्ट्रो कार, लूट का मोबाइल फोन व तमंचा कारतूस आदि बरामद हुआ है ।

इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने जारी बयान में बताया है कि सोमवार / मंगलवार की रात्रि में थाना मडियाहूँ अन्तर्गत बसुही पुलिया के पास ग्राम सरौना में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 06 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है। हालांकि, 02 अभियुक्त मौके से फरार हो गये। गिरफ्तार हुए अभियुक्तो में से 01 अभियुक्त गुफरान को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी है। पुलिस के अनुसार मुखबिर खास द्वारा सूचना दिया गया कि 10 जनवरी की रात्रि मे थाना क्षेत्र मडियाहूँ मे ट्रक लूट की घटना करने वाले अभियुक्तगण चार पहिया वाहन से बसुही नहर पुलिया की तरफ किसी लूट की घटना को अन्जाम देने के लिए आ रहे है। इस समय पर थाना से अन्य फोर्स लेकर इन्सपेक्टर मडियाहूँ बसुही नहर पुलिया के पास पहुंचे तो देखा कि जौनपुर की तरफ से एक सफेद रंग की सैन्ट्रो कार आती हुयी दिखायी दी, जिसके द्वारा एक ट्रक को ओवरटेक कर रोका गया है। ट्रक रूकने पर सैन्ट्रो कार में सवार व्यक्ति हाथ मे असलहे लिये हुए ट्रक की तरफ बढ़े और असलहे के दम पर ट्रक का गेट खुलवाने का प्रयास करने लगे, तब तक पुलिस ने बदमाशो को ललकारा। बदमाश पुलिस को देख भागने लगे, पुलिस की दोनों टीमो द्वारा बदमाशों को दौड़ाकर घेर लिया । खुद को घिरा समझकर बदमाश कार छोड़कर सड़क के तरफ सरसो के खेत मे छिप गये। पुलिस ने पीछा किया तथा आत्मसमर्पण हेतु आवाज देकर बताया गया परन्तु सन्दिग्ध व्यक्ति पुलिस के ऊपर फायर करने लगे, जिसमें से एक गोली प्र0नि0 मड़ियाहूं अशेष नाथ सिंह के बुलेट प्रूफ जैकेट में लग गयी। पुनः संदिग्धो द्वारा फायर किया गया तदोपरान्त पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जबावी कार्यवाही करते हुए फायर किया गया, जिसमें एक व्यक्ति गुफरान को गोली लगी जिससे वह घायल हो गया,पुलिस ने दौड़ाकर बदमाशो को पकड़ा और घायल को इलाज हेतु तत्काल सीएचसी मडियाहूँ भेजा गया, अन्य पांच अभियुक्तो की घेराबन्दी कर तलाश किया गया तो उनके पास से असलहा 315 बोर, कारतूस, मोबाइल आदि बरामद हुआ हलांकि दो अभियुक्त फरार हो गये।

गिरफ्तार हुए अपराधियों में

1. मो0 गुफरान पुत्र अब्दुल रफीक नि. कसेरूआ थाना रानीगंज जिला प्रतापगढ।

2. सलमान पुत्र मजीद नि. मरखामई नयी बाजार थाना मऊ आइमा जिला प्रयागराज।

3. मेराज अली पुत्र इरशाद अली नि. सराय गोविन्दराय थाना मान्धाता जिला प्रतापगढ़।

4. दीपक सिंह पुत्र नरेन्द्र प्रताप सिंह नि. मेंहदौरी थाना रानीगंज जिला प्रतापगढ़।

5. मो0 वसीक पुत्र जलालुद्दीन नि. कुसफरा थाना मान्धाता जिला प्रतापगढ़।

6. मसीद पुत्र जुमई नि. कुलहीपुर थाना मान्धाता जिला प्रतापगढ।

फरार बदमाशो में

1. आजाद पुत्र जुमई नि. कुलहीपुर थाना मान्धाता जिला प्रतापगढ।

2. दिलसाद पुत्र अब्दुल मजीद नि. मरखामई नई बाजार थाना मऊ आइमा जिला प्रयागराज। का नाम है। पुलिस गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ विधिक कार्यवाई करते हुए जेल रवाना कर दिया है तो फरार की तलाश में जुट गयी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story