×

Jaunpur News: राज्यमंत्री ने चौपाल लगाकर जाना विकास का सच, दो कर्मचारियों के खिलाफ दिया कार्रवाई का निर्देश

Jaunpur News: जनपद जौनपुर में प्रदेश सरकार के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की और ग्रामीणों से हकीकत को जाना और समस्याओं को सुना।

Kapil Dev Maurya
Published on: 13 Nov 2021 2:07 PM GMT
Jaunpur: Minister of State Girish Chandra Yadav listened to the problems of the villagers by putting up a chaupal
X

जौनपुर: राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की सुनी समस्याएं 

Jaunpur News: प्रदेश सरकार के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव (Minister of State for Housing and Urban Planning Girish Chandra Yadav) ने आज जनपद जौनपुर (District Jaunpur) में विकास खंड शाहगंज (Development Block Shahganj) के ग्राम पंचायत करौंदी (Gram Panchayat Karaundi) में चौपाल लगाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की हकीकत को जाना और ग्रामीण जनों की समस्याओं को सुनकर आवश्यक निर्देश दिया।

चौपाल में राज्यमंत्री ने आवास,पेंशन, राशन कार्ड उज्जवला गैस ,आयुष्मान कार्ड (ayushman card) प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Prime Minister Kisan Samman Nidhi) की समीक्षा की। दैवीय आपदा से पीड़ित 12 लोगों के आवास की क्षति हुई जिस पर राज्य मंत्री द्वारा जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह को निर्देशित किया गया कि रिपोर्ट प्रस्तुत करें। वरासत में नाम नहीं चढ़ने पर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त किया।

18 वर्ष की उम्र पूरा कर चुके लोगों को मतदाता सूची में नाम शामिल करने के निर्देश

बिजली विभाग की समीक्षा (review of electricity department) के दौरान ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि 18 घंटे बिजली आती है। राज्य मंत्री द्वारा जर्जर तारों को सही कराने एवं ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिये। बीएलओ को निर्देशित किया कि 18 वर्ष की उम्र पूरा कर चुके लोगों को मतदाता सूची में सम्मिलित करें । साथ ही कहा गया कि अभियान चलाकर योजनाओं से वंचित लोगों को लाभान्वित कराते हुए प्रगति से अवगत कराएं।

ग्रामीण सचिवालय को बेहतर बनाने के निर्देश

ग्राम पंचायत सचिव और लेखपाल के कार्यों से अप्रसन्नता व्यक्त की और कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला (Chief Development Officer Anupam Shukla) को दिया । मंत्री ने कहा कि जिन लोगों के राशन कार्ड अभी नहीं बने हैं उनका कैंप लगाकर शीघ्र बनवाने का कार्य किया जाए। ग्रामीण सचिवालय को बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी बैठक करते हुए जनता की समस्याओं को अवश्य सुने । पंचायत सचिवालय के सामने बनी दुकानों को आवंटित करने के निर्देश दिए गए ताकि उनकी आजीविका में वृद्धि हो। चौपाल में सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story