×

Jaunpur News: सगी बहनों के मौत की कहानी अब हत्या आत्महत्या के बीच उलझी, कांग्रेस जनों ने किया न्यायिक जांच की मांग

Jaunpur News: कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर आज जिलाधिकारी के जरिए एक मांग पत्र महामहिम राष्ट्रपति को भेजा है।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Shraddha
Published on: 23 Nov 2021 3:03 PM GMT
कांग्रेस जनों ने किया न्यायिक जांच की मांग
X

कांग्रेस जनों ने किया न्यायिक जांच की मांग

Jaunpur News: जनपद के थाना बदलापुर क्षेत्र (Jaunpur Thana Badlapur Area) स्थित वाराणसी-सुल्तानपुर रेल प्रखंड (Varanasi-Sultanpur Rail Division) पर फत्तूपुर के पास रेलवे लाइन (Railway Line) पर विगत 19 नवंबर को प्रातः काल मिली तीन सगी बहनो के आत्महत्या के पुलिसिया कहानी पर अब सवाल खड़े होने लगे है। घटना आत्महत्या के बजाय हत्या बतायी जाने लगी है। कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इस मामले की उच्चस्तरीय जांच (high level investigation) की मांग को लेकर आज जिलाधिकारी के जरिए एक मांग पत्र महामहिम राष्ट्रपति को भेजा है।

यहां बता दें कि वाराणसी-सुल्तानपुर रेल प्रखंड पर स्थित बदलापुर स्टेशन (Jaunpur Badlapur Station) के पास अहिरौली ग्राम सभा में फत्तूपुर रेलवे क्रॉसिंग (Fattupur Railway Crossing) के पास तीन बहनों की लाश (three sisters Dead body) 19 नवम्बर की सुबह मिली थी। पुलिस इसे आत्महत्या बताते हुए पोस्टमार्टम कराके घटना की इतिश्री कर दिया था। लेकिन जब मामला हत्या और आत्महत्या के बीच उलझा तब घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर आज कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सोनकर के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मुलाकात कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन इस आशा के साथ दिया कि जिन लड़कियों के आत्महत्या करने का मामला पुलिस द्वारा मीडिया के माध्यम से वायरल किया गया है। लेकिन मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो घटना का सच कुछ और ही सुनने को मिला है।

कांग्रेस के कार्यकर्ता इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे

कांग्रेस जनों का कहना है कि स्वयं के स्तर पर यह पाया गया कि यह घटना आत्महत्या की नहीं है। आशंका है कि किसी साजिश के तहत तीनों बेटियों की हत्या की गई है और इन बेटियों का परिवार भी यह चाहता है कि घटना की उच्च स्तरीय जांच हो। इसलिए महामहिम राष्ट्रपति से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग करते है साथ ही यूपी सरकार को निर्देशित करने का अनुरोध है घटना की न्यायिक जांच हो, क्योंकि सिस्टम से पीड़ित परिवार को न्याय की उम्मीद नहीं है। प्रशासन व क्षेत्र के जनप्रतिनिधि इतने असंवेदनशील हो गये है कि पैसे के आभाव में तीनों सगी बहनों की पार्थिव शरीर का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जिला उपाध्यक्ष राकेश उपाध्याय, किसान कांग्रेस के महासचिव राकेश सिंह डब्बू, शैलेन्द्र सिंह राजू, जिला उपाध्यक्ष विकास तिवारी, तुषार मौर्य, राजन सोनकर , माही सोनकर, मुकेश सोनकर ,आदित्य गौतम ,सूरज कुमार ,नवनीत कुमार, रोहित गौतम ,विशाल कुमार ,संजय पासवान ,आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story