×

Jaunpur News: महंत नरेन्द्र गिरी की मौत का तार कहीं जौनपुर से तो नहीं जुड़ा है?

महंत नरेंद्र गिरी की मौत का तार जौनपुर जनपद से जुड़ता नजर आ रहा, विशुनपुर निवासी अभिषेक मिश्रा महंत की घटना के बाद से जनपद से गायब भी है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 25 Sep 2021 5:15 PM GMT
Abhishek Mishra
X

सेवादार अभिषेक मिश्रा की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं बाघंबरी मठ के महंत नरेन्द्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के मौत का तार जनपद जौनपुर से जुड़ने की चर्चायें अब होने लगी है। चर्चा है कि महंत नरेन्द्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के सेवादार रहे जनपद जौनपुर के थाना खुटहन क्षेत्र के ग्राम विशुनपुर निवासी अभिषेक मिश्रा महंत की घटना के बाद से जनपद से गायब भी है। जिसके कारण आशंकाओं को बल मिलता नजर आ रहा है।

यहां बता दें कि अभिषेक मिश्रा बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे । लेकिन महंत नरेन्द्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की सेवादारी शुरू करने के बाद उनके पास करोड़ों की सम्पत्ति बन गयी। मकान आलीशान, गाड़ी, बंगला आदि सब कुछ के साथ असलहे भी आ गये थे। आस पास के गांवों में चर्चा शुरू हो गयी है कि अभिषेक लोगों से यह भी कहते थे कि जल्द ही मठ पर उनका अधिकार हो सकता है। सच क्या है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।


घटना के बाद एक टीवी चैनल ने अभिषेक मिश्रा के अकूत सम्पत्ति पर सवाल खड़ा किया है। आशंका भी जताई है। अगर चैनल की बात सच निकली तो महंत की मौत का तार जौनपुर से जुड़ सकता है। हालांकि देश की लगभग हर एक बड़ी घटना से जनपद जौनपुर का तार जुड़ा रहा है। अब महंत नरेन्द्र गिरि की मौत से भी तार जुड़ने की संभावनाये प्रबल मानी जा रही हैं।

सूत्र की मानें तो अभिषेक मिश्रा का नाम महंत नरेन्द्र गिरी मौत काण्ड में गिरफ्तार आनन्द गिरि ने भी लिया है । पुलिस भी अभिषेक मिश्रा पर शक करने लगी है। हलांकि गहन छानबीन चल रही है। जल्द ही सच सामने आ सकेगा। यहां एक सबसे अहम सवाल यह भी खड़ा होता है कि महंत के इस सेवादार के पास चन्द साल में अकूत सम्पत्तियां कहां से और कैसे आयी है? असलहा, गाड़ी और शानो-शौकत से रहना एक बड़ा सवाल खड़ा करता है। जबकि पिता एक मामूली पशु आहार की दुकान गांव में चलाते हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story