×

Jaunpur News: योगी सरकार का सख्त निर्देश, किसानों को संचालित योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ दिया जाये

Jaunpur News: सचिव, चिकित्सा शिक्षा एवं नोडल अधिकारी जीएस प्रियदर्शी ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ किसानों को दिया जाये।

Kapil Dev Maurya
Published on: 28 Oct 2021 1:12 PM GMT
100% benefit of government-run schemes should be given to farmers - Priyadarshi
X

जौनपुर: निरीक्षण करते जीएस प्रियदर्शी

Jaunpur News: कृषि विभाग (Agriculture Department) द्वारा संचालित सभी योजनाओं के बारे में न केवल सभी को जानकारी मुहैया कराई जाये और बल्कि सरकार (Central Government) द्वारा चलाई गयी योजनाओं का श्रेय प्रतिशत लाभ दिया जाये। कार्यालय में शिकायत लेकर आने वाले किसानों की सुनवाई करते हुए उनके शिकायतों का निस्तारण किया जाए। किसानों (Farmers) से फोन पर शिकायतों के निस्तारण के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की जाए। सिंचाई विभाग ने सिल्ट, सफाई, ड्रेन मरम्मत किया है या नहीं यह भी देखा जाना चाहिए । पुलिया निर्माण के लिए धनराशि की मांग कर शीघ्र निर्माण कराया जाए।

सचिव, चिकित्सा शिक्षा एवं नोडल अधिकारी (Medical Education & Nodal Officer) जीएस प्रियदर्शी (GS Priyadarshi) ने जिला प्रशासन की टीम के साथ बैठक में ये बातें कहीं। नोडल अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि वाटर मैनेजमेंट के लिए स्कैडा सिस्टम लगाया जाए, जिससे पानी की मॉनिटरिंग सही से की जा सके।


खेत, तालाब योजना (pond plan) सहित अन्य योजनाओं की भी जानकारी ली गई

कार्यालय भूमि संरक्षण अधिकारी (land conservation officer) के निरीक्षण के दौरान खेत, तालाब योजना (pond plan) सहित अन्य योजनाओं से जुड़ी फाइलों के बारे में भी बारीकी से जानकारी प्राप्त की। उपनिदेशक कृषि जयप्रकाश को निर्देशित किया कि फाइलों एवं अलमारियों का अच्छे से रख-रखाव किया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यालय भूमि संरक्षण में आवश्यकता से अधिक कर्मचारियों को दूसरे कार्यालयों में लगाया जाए। मीटिंग हॉल में कुर्सियों पर धूल जमी देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए साफ-सफाई व्यवस्था को तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश उपनिदेशक कृषि को दिए।


कृषि विभाग के कई अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे

इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (District Magistrate Manish Kumar Verma), मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, उप जिलाधिकारी सदर हिमान्शु नागपाल, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राम दरस यादव सहित अन्य कृषि विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story