×

Jaunpur News : पुजारी हत्याकांड के साक्ष्यों को खंगालने में जुटी सीबीआई , मृतक के गांव में पूछताछ

Jaunpur News : पुजारी हत्याकांड मामले में साक्ष्यों को खंगालने में सीबीआई टीम जुटी है। मृतक के गांव, थाना और अस्पताल पहुंच कर पूछताछ किया।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Shraddha
Published on: 24 Sep 2021 6:58 AM GMT
पुजारी हत्याकांड के साक्ष्यों को खंगालने में जुटी सीबीआई टीम
X

 पुजारी हत्याकांड के साक्ष्यों को खंगालने में जुटी सीबीआई टीम

Jaunpur News : थाना बक्शा क्षेत्र स्थित ग्राम चक मिर्जापुर (Mirzapur) निवासी कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी की पुलिस हिरासत में हुई मौत की जांच करने आई सीबीआई टीम (CBI team) अब मामले से जुड़े सभी साक्ष्यों को जुटाने में जुट गयी है। जांच अभियान के तहत सीबीआई टीम मृतक कृष्ण कुमार यादव के घर एवं थाना तथा अस्पताल पहुंच कर रेकॉर्डों को खंगाला और जरूरी कागजात अपने कब्जे में लिए हैं।

खबर है कि सीबीआई टीम पहले मृतक कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी के गांव चक मिर्जापुर (इब्राहिमाबाद) पहुंची वहां पर मृतक के भाई अजय यादव से बातचीत किया। फिर गांव के पास रायबरेली मार्ग पर स्थित चाय की दुकान पर पहुंच कर पूछताछ किया जहां से पुलिस कृष्णा यादव को उठा कर थाने पर ले गयी थी। सीबीआई टीम ने दुकान की फोटो खींचा और नक्शा भी बनाया। इसके बाद मृतक के भाई अजय द्वारा बताए गये गांव के एक व्यक्ति से बुलाकर लगभग आधा घन्टा तक पूछताछ किया। इसके अलावा उन सभी से जानकारी लिया जिसका घटना से सम्बन्ध बताया गया।


पुजारी हत्याकांड मामले में साक्ष्यों को खंगालने में सीबीआई टीम जुटी है (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


अजय से यह भी जानकारी ली गई कि घटना के कितने लोगों को पुलिस हिरासत में लिया था और कौन कौन जेल में है। इसके अलावा गिरवी रखे जमीन के कागजात को देखा अजय ने बताया कि जमीन छुड़ाने के लिए कर्ज लिए गए 60 हजार रुपए पुलिस जबरिया ले जाते समय कागजात भी छीन ले गयी थी। सीबीआई टीम इसके बाद थाने पर पहुंची और वहां से अभिलेखों को खंगालने के पश्चात फिर जिला अस्पताल पहुंची लगभग एक घण्टे तक पुजारी हत्याकांड से सम्बन्धित अभिलेखों की छानबीन किया और जरूरी अभिलेख अपने कब्जे में लिया है।

यहां बता दें कि थाना बक्शा क्षेत्र में विगत 10 फरवरी को हुई एक लूट काण्ड को लेकर बक्शा थाने की पुलिस और एस ओ जी टीम ने 11 फरवरी को कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी को चक मिर्जापुर गांव से उठाया था। रात में पुलिस हिरासत में पुजारी की पुलिस द्वारा इतनी पिटाई की गयी थी कि पुलिस हिरासत में ही भोर होते उसकी मौत हो गयी थी। इस घटना में भारी दबाव के बाद पुलिस जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पहले घटना की जांच एसआईटी कर रही थी लेकिन हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद अब घटना की जांच सीबीआई टीम कर रही है और अपने तरीके से एक एक परत को उठा रही है।

Shraddha

Shraddha

Next Story