Jaunpur News: जौनपुर में नवनियुक्त शिक्षकों को बांटे गए नियुक्ति पत्र, सीएम योगी ने कही ये बात

सीएम योगी ने नवनियुक्त शिक्षको को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक का समाज में एक बड़ा रोल होता है।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Raj
Published on: 12 Aug 2021 4:28 PM GMT
Candidate with appointment letter
X

नियुक्ति पत्र के साथ अभ्यार्थी

Jaunpur News: प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उ0प्र0 में राजकीय माध्यमिक विद्यालय के लिए लोक सेवा आयोग प्रयागराज उ0प्र0 से नव चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापक की नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के तहत जनपद जौनपुर में आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, विधायक केराकत दिनेश चौधरी, विधायक मड़ियाहॅू लीना तिवारी द्वारा 06 प्रवक्ता एवं 273 सहा अध्यापकों को नियुक्त पत्र वितरित किया गया।


नियुक्ति पत्र देते अधिकारी


इस अवसर आनलाइन मुख्यमंत्री ने शिक्षको को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक शिक्षक को जीवन पर्यन्त विद्यार्थी होने का गुणधारण करना चाहिए, जिससे वह लगातार सीखता है और उसमें नवाचार का विकास होता है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक की यह भी जिम्मेदारी है कि शासन की नीतिध्योजनाओं से बच्चों को परिचय कराते हुए समाज को जागरुक करे, जिससे आम जनमानस सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सके।

जनपद में सहायक अध्यापक पद के कुल 273 सहा अध्यापक और प्रवक्ता पद पर 06 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, जिसमें आभा यादव, अनिल कुमार पाल, अनिल कुमार यादव, अमित कुमार सिंह, आजाद चन्द्र यादव सहित विभिन्न अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र पाकर उत्साहित एवं प्रसन्नचित थे, जिनका पदस्थापन आनलाइन विकल्प के आधार पर किया जायेगा। विधायक मड़ियाहॅू एवं केराकत द्वारा नवचयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी।


नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देते गणमान्य अतिथि

शिक्षक समाज में एक सकारात्मक भूमिका निभाता है


जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक के रुप में आप सभी की भूमिका समाज में बच्चो के पथ प्रर्दशक के रुप में तय हो रही है, शिक्षक के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि शिक्षक ही बच्चो को एक नई दिशा देता है, और बच्चों की प्रतिभा को पहचान कर उनको आगे बढ़ने की प्रेरणा के साथ-साथ समाज में एक सकारात्मक भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने कार्य को सेवा-भाव से सकारात्मक ऊर्जा के साथ करते हुए, समाज में एक अलग पहचान बनाये।


नवनियुक्त शिक्षकों को संबोधित करते जिलाधिकारी


उनके संदेश, 'अगर आप जिन्दा है तो जिन्दा दिखना चाहिए' से प्रेक्षागृह में उपस्थित सभी का मनोबल बढ़ा और जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि आप सभी प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में जाये अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी, सत्यनिष्ठा और कर्मठता के साथ निभाये। अन्त में जिलाधिकारी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए विधायक गण, मीडियाबन्धु और अल्प समय में कार्यक्रम का सफल आयोजन और संचालन के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पण्डित सहित सभी सहयोगियो को हृदय से धन्यवाद दिया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story