×

Jaunpur News: महिलाएं वोट की ताकत को समझें और मतदाता बन कर देश के निर्माण की भागीदार बने : कुलपति प्रो निर्मला एस.मौर्य

Jaunpur News: विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि शास्त्रों में नारियां पूज्यनीय मानी जाती है।

Kapil Dev Maurya

Kapil Dev MauryaReport Kapil Dev MauryaShwetaPublished By Shweta

Published on 25 Nov 2021 12:20 PM GMT

Jaunpur News: महिलाएं वोट की ताकत को समझें और मतदाता बन कर देश के निर्माण की भागीदार बने : कुलपति प्रो निर्मला एस.मौर्य
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jaunpur News: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (veer bahadur singh purvanchal vishwavidyalaya) के आर्यभट्ट सभागार में गुरुवार को महिला मतदाता (mahila matdata) जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन व्यावसायिक अर्थशास्त्र विभाग की ओर से किया गया। इसके प्रायोजक गौतम ग्रुप/साड़ी सम्राट लोकप्रिया परिचय एंड एजेंसी हैं।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य (Veer Bahadur Singh Purvanchal University Vice Chancellor Professor Nirmala S maurya) ने कहा कि शास्त्रों में नारियां पूज्यनीय मानी जाती है। महिला मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (mahila matdata jagrukta karyakram) में उन्होंने कहा कि महिलाएं कहीं कमजोर नहीं है । वह सब वह कुछ कर सकती हैं जो पुरुष करते हैं। आज महिलाओं को सकारात्मक सोच रखने और अपनी ताकत को पहचानने की जरूरत है । तभी वह समाज में आगे जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि महिला मतदाता जागरूकता अभियान (women voter awareness campaign) में जो विचारों का संप्रेषण हुआ है। वह बहुत ही आसानी से लोगों तक संप्रेषित हुआ है। इसके लिए कार्यक्रम के आयोजक और प्रायोजक दोनों का सहयोग सराहनीय है।


उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वह अपने बच्चों को सोचने समझने का मौका दें। उन्हें विचारों की आजादी दें। तभी वह समाज के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं। विशिष्ट अतिथि आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डॉ. अंकिता राज ने कहा कि महिलाओं को अपनी सोच और समझ के साथ मतदान में हिस्सा लेना चाहिए। क्योंकि यह निर्णय एक दिन का नहीं पूरे पांच साल का होता है। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए महिलाओं (Jaunpur News) का आज का संघर्ष उनकी आने वाली पीढ़ियों को देखने को मिलेगा। उन्होंने महिलाओं से अपील की कि वह अपनी अलग पहचान बनाए। इस अवसर पर शिवम् सिंह , कार्तिक सेठी और करने सिंह समेत कई विद्यार्थियों ने विचार व्यक्त किए।


इसके बाद मतदाता जागरूकता के संदर्भ में नाटक का मंचन किया गया। सभी मतदाताओं को कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य (veer bahadur singh purvanchal vishwavidyalaya ke kulpati Professor Nirmala S Maurya) ने शपथ दिलाई। नाटक में महवीन, जिया, वैष्णवी सोनी, आदित्य मोदनवाल रिया हर्षिता सौम्या समेत दर्जनों छात्राओं ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रधान अध्ययन संकाय के पूर्व डीन प्रो.मानस पांडेय ने महिला मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने में दिए गए सहयोग के प्रति आयोजक और प्रायोजक के प्रति आभार जताया। अतिथियों का स्वागत फिरदौस फातिमा, संचालन शिफा अरसद, रीतिका और धन्यवाद ज्ञापन आस्था पांडेय ने किया। इस अवसर पर प्रो.मानस पांडेय, प्रो. वंदना राय, प्रो.देवराज सिंह, डा . नुपुर गोयल, डॉ आशुतोष सिंह, डॉ. मुराद अली, डॉ. गिरधर मिश्र, अनु त्यागी, डॉ सुनील कुमार, डॉ पुनीत धवन, इंद्रेश गंगवार आदि उपस्थित थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Next Story