×

बड़ा रेल हादसा: वाराणसी लखनऊ रेलमार्ग पर पर श्रीकृष्णा नगर रेलवे स्टेशन के पास पलटी ट्रेन

Rail Accident: माल गाड़ी की 21 बोगियां रेल की पटरी से नीचे उतर गयी है। रेल मार्ग जाम (Rail marg jam) हो गया है।

Kapil Dev Maurya
Newstrack Kapil Dev MauryaPublished By Ragini Sinha
Published on: 11 Nov 2021 7:19 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2021 7:56 AM GMT)
Varanasi lucknow Rail marg
X

वाराणसी लखनऊ रेलमार्ग पर पर श्रीकृष्णा नगर रेलवे स्टेशन के पास पलटी ट्रेन  (social media)

Jaunpur। जनपद मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर वाराणसी लखनऊ रेल मार्ग (Varanasi Lucknow Rail Route) पर स्थित श्रीकृष्णा नगर रेलवे स्टेशन (Sri Krishna Nagar railway station) के पास उदपुर घाटमपुर (udaipur ghatampur) में बड़ा रेल हादसा (Rail hadsa) हो गया है। माल गाड़ी की 21 बोगियां रेल की पटरी से नीचे उतर गयी है रेल मार्ग जाम (Rail marg jam) हो गया और तमाम रेल गाड़ियां जहां की तहां खड़ी कर दी गयी है घटना की सूचना पर रेल विभाग घटना स्थल पर पहुंच कर यातायात व्यवस्था बहाल करने के लिए जुट गया है। ।

मालगाड़ी की 21 बोगी पलट गईं

मिली खबर के अनुसार आज गुरुवार की सुबह मुगलसराय से कोयला लाने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग (malgadi Sri Krishna Nagar Railway Crossing) को पार करने के बाद सुबह लगभग 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी कि अचानक बीच की कुछ बोगीयां ट्रैक से नीचे उतर गईं। ट्रेन की गति अधिक होने के कारण आगे से 16 और पीछे से 21 बोगी को छोड़कर बची 21 बोगी पलट गईं। हैं। घटना के कारण वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग (Varanasi-Sultanpur Rail Route) जाम हो गया है। महामना एक्सप्रेस, सुल्तानपुर जौनपुर वाराणसी पैसेंजर बीच में ही खड़ी है। इसके चलते यात्री परेशान हैं।

रेलवे दुर्घटना में जान माल की हानी नहीं

घटना के बाबत श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन से सम्पर्क करने पर स्टेशन मास्टर ने रेल की पटरी को क्रेक होने की संभावना जतायी है। इस दुर्घटना में भले ही कोई जन हांनि नहीं हुई लेकिन रेलवे की सम्पति की बड़ी क्षति बतायी जा रही है। घटना की खबर वायरल होते ही तमाम एक्सप्रेस और यात्री गाड़ियां आस पास के स्टेशनो पर खड़ी कर दी गयी है। इस घटना से यात्री ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों को परेशानी का सामान करना पड़ रहा है। हलांकि, घटना की खबर मिलते ही रेलवे बोर्ड (Railway Board) के अधिकारी मौक ए बारदात पर पहुंचने के साथ ही रेलमार्ग को साफ कराने में जुटे है। जल्द से जल्द रेलमार्ग को चालू कराने का प्रयास चल रहा है। रेलवे सूत्र ने जानकारी दी है कि ट्रेन चालक एके चौहान (Train Driver AK Chauhan) और गार्ड संजय यादव पूरी तरह से सुरक्षित है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story