UP Election 2022: बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा, भाजपा में कोई एक व्यक्ति नहीं, बल्कि पूरी पार्टी चुनाव लड़ती है

UP Election 2022 Latest News: योगी सरकार ने प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत जौनपुर के हजारों आवासों का निर्माण कराया है

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Ragini Sinha
Published on: 5 Dec 2021 1:55 PM GMT
Up political news
X

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा (Social Media)

UP Election 2022 Latest News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह (state incharge radha mohan singh) ने कहा देश का सबसे बड़ा प्रदेश उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) लम्बे समय तक भष्ट्राचार, माफिया, आतंक, तुष्टीकरण जैसे समस्याओं से ग्रस्त था। पूर्व की सरकारो ने प्रदेश के विकास पर ध्यान ना देंकर अपने वोट बैंक के विकास के लिए तुष्टीकरण की राजनीति की, लेकिन केंद्र में नरेंद्र मोदी (Narendera Modi) व प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार आने के बाद प्रदेश ने न ही अपनी खोई हुई सांस्कृतिक विरासत को पुनः प्राप्त किया, बल्कि विकास के नये स्तम्भ भी स्थापित किये।

भाजपा में पूरी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ती है

सिंह ने आगे कहा कि 2017 में जब योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (UP cm yogi) बने तो उन्होंने प्रदेश को प्रत्येक तरह से सामर्थ्यवान और समृद्धि राज्य बनाने, मत, मजहब की राजनीति का खात्मा करने और उत्तर प्रदेश को संकीर्ण राजनीति से मुक्त करने का संकल्प लिया। आज यह प्रत्यक्ष रूप से दिखाई देता है कि जो चुनौतिया उन्हें विरासत में मिली थी, उन चुनौतियों को स्वीकार कर सभी चुनौतियों से पार पा ली है।भाजपा में कोई कोई व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि पूरी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ती है। जिसको टिकट मिले उसके साथ जुट जाएं। चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी को जिताकर प्रदेश में पुनः भाजपा (Bjp government) की सरकार बनवाएं।

योगी सरकार यहां के विकास के लिये काम कर रही

उन्होंने कहा कि जौनपुर पण्डित दीनदयाल जी की कर्मभूमि रहा है, पूर्ववर्ती सरकारो में यहां का अपेक्षित विकास नही हुआ, लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh today live news) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath government) की सरकार यहां के विकास के लिये कृतसंकल्पित होकर काम कर रही है, जौनपुर के विकास के लिए अभी कुछ समय पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था योगी की सरकार (Yogi sarkar) ने जौनपुर में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए यहां मेडिकल कॉलेज (Medical College ka nirman) का निर्माण कराया है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया था। उन्होंने कहा कि योगी सरकार यहां से करोड़ों रुपए की लागत से सड़कों का निर्माण चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण करा रही हैं। हमारी सरकार ने जौनपुर की जनता को बिना भेदभाव के केंद्र व प्रदेश सरकार के आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat yojna), उज्ज्वला योजना, फ्री टेबलेट स्मार्टफोन योजना (Free Tablet smartphone yojna), आवास योजना (Awas yojna) , शादी अनुदान योजना (Shadi anudan yojna) , कन्या सुमंगला योजना, पेंशन योजना (pension yojna) जैसी सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया है।

गांवो में 8700 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने का काम

योगी सरकार ने प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत जौनपुर के हजारों आवासों का निर्माण कराया है जौनपुर की कालीन उद्योग को विश्व में विशेष पहचान दिलाने के लिये योगी सरकार ने एक जनपद एक योजना में शामिल किया है। इससे इस कार्य से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि तो हुई ही है साथ ही रोजगार का सृजन भी हुआ है। सिंह ने कहा कि हमारी सरकार हर घर जल योजना के तहत जौनपुर के सभी गांवो में 8700 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने का काम कर रही हैं, ताकि सभी घरों को शुद्ध पेयजल मिल सके। इसके अतिरिक्त जौनपुर के शहरी क्षेत्र में भी हमारी सरकार पुरानी पाइप लाइनों को बदलवा रही है, और जहां जरूरत है वहां नई पाइपलाइन बिछाने का भी काम कर रही है, उन्होंने अंत मे कहा कि योगी सरकार जौनपुर के करीब 3:30 लाख छात्र-छात्राओं को फ्री टेबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेगी। मुख्य अतिथि का आभार जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने की। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सुशील मिश्रा ने की।

उक्त अवसर पर राज्य मंत्री गिरीश यादव, विधायक रमेश मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह, बांकेलाल सोनकर, जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता, अमित श्रीवास्तव, सुनील तिवारी, जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघनिया, सुधाकर उपाध्याय, संदीप सरोज, जिला मंत्री राजू दादा, अभय राय, उमाशंकर सिंह, अवधेश यादव, प्रमोद यादव, राज पटेल, विजय लक्ष्मी साहू, जिला कोषाध्यक्ष सन्तोष मिश्रा, शिवगोविंद साहू, ओमप्रकाश जायसवाल, जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, रोहन सिंह, सिद्धार्थ राय, मोर्चा के जिलाध्यक्ष गण नरेन्द्र उपाध्याय, अनिल गुप्ता, रागिनी सिंह, दिव्यांशु सिंह, मण्डल प्रभारी गण, मण्डल अध्यक्ष गण, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, सभासद गण उपस्थित रहे।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story