×

Kanpur Dehat News: सभासद ने गरीब के घर पर जबरन किया कब्जा, कोर्ट से लगाई न्याय की गुहार

सभासद के द्वारा शहर के इंदिरा नगर में एक गरीब वृद्ध व्यक्ति के घर को जबरन कब्जा कर लिया है।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 17 July 2021 1:51 PM GMT
Symbolic photo taken from social media
X
प्रतिकात्मक तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

Kanpur dehat News: लोगों के पास जब पैसे व पावर आ जाती है तब वह नहीं तो कानून को मानते है और नहीं समाज के किसी भी प्रकार की लोकलाज को। समाज के भी लोग उसके पक्ष में हीं बोलते हैं क्योंकी सभी को बड़े लोगों के पावर और उसके पैसे की जरुरत रहती है। आम आदमी ऐसे वैसे लोगों के साथ बिगाड़ कर नहीं रहना चाहते हैं। सभी लोग ऐसे व्यक्ति से अपना एक अच्छा संबंध बना कर रहना चाहते हैं। इसी कारण लोग समाज में कुछ भी करने से नहीं हिचकते हैं। इसी प्रकार की घटना कानपुर देहात से आ रहा है जहां समाज के एक प्रभावशाली व्यक्ति ने एक गरीब व्यक्ति के घर को जबरन कब्जा कर लिया है।

बुजुर्गों के घर पर सभासद द्वारा कब्जा करने का आरोप

आपको बता दें की सभासद ने एक बुजुर्ग के मकान पर कब्जा करने की नियत से तोड़फोड़ शुरू कर दी और मकान बनाने लगा। जिस पर बुजुर्ग ने सिविल न्यायालय वाह सीओ भोगनीपुर के यहां फरियाद लगाई है। इंदिरा नगर पुखराया निवासी गजराज पुत्र प्रहलाद ने बताया कि वह 80 साल का बुजुर्ग है और क्षेत्र में घूम फिर कर साधु सन्यासी के रूप में भिक्षा मांग कर काम चलाता है। इंदिरा नगर में पैतृक मकान जो बना हुआ है ताला बंद देखकर इंदिरा नगर के सभासद महिंद्र ने कब्जा कर लिया बुजुर्ग गजराज ने सिविल न्यायालय व क्षेत्राधिकारी भोगनीपुर के यहां तहरीर देकर कब्जा रुकवाने की फरियाद लगाई है।


हरिजन युवक ने ग्राम विकास अधिकारी पर लगाया रुपया लेने का आरोप


भोगनीपुर कानपुर देहायत। थाना क्षेत्र के सुखसौरा गांव में एक हरिजन युवक ने प्रधान पति व ग्राम विकास अधिकारी पर आवास के नाम पर रुपए ले लेने का आरोप लगाते हुए तहसील दिवस में शिकायत की है। सुख चोरा निवासी श्यामलाल पुत्र बच्चन लाल ने बताया कि गांव के प्रधान पति सुरेंदर 1 ग्राम विकास अधिकारी सोनू पटेल ने कहा की ₹20000 दो तुम्हारा आवास पास कर देंगे । जिस पर श्यामलाल ने ₹10000 नगद दे दिया ₹10000 की व्यवस्था ना होने की पर ग्राम विकास अधिकारी ने आवास नहीं दिया श्यामलाल अब जब पैसे मांगते हैं तो प्रधान पति सुरेंदर व सोनू पटेल धमकी देते हैं एवं फर्जी मुकदमा लिखवाने की धमकी देते हैं श्यामलाल ने एसपी आईजी व डीजीपी को तहरीर देकर पैसा वापस दिलाने की फरियाद लगाई है ।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story