×

BSP News: सतीश चंद्र मिश्रा का बड़ा आरोप- 'UPTET पेपर लीक BJP की सोची-समझी साजिश, चुनाव बाद फ़िर लाएंगे कृषि कानून'

कौशाम्बी जिले की मंझनपुर में बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि भाजपा सरकार के सनकी रवैये के कारण 14 महीनों तक किसान आंदोलन चलता रहा और इस आंदोलन में 700 से ज्यादा किसान शहीद हो गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 Dec 2021 2:03 PM GMT
Lucknow News In Hindi BSP National General Secretary Satish Chandra Mishra accuses BJP government of UPTET paper leak
X

BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow: "यूपीटीईटी पेपर लीक (UPTET Paper Leak) भाजपा सरकार (BJP Government) की सोची-समझी साजिश थी, क्योंकि वह नौकरी नहीं देना चाहते हैं। चुनाव बाद ये फिर कृषि कानून (agricultural law) लेकर आएंगे। सबसे ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न भाजपा सरकार (BJP Government) में ही हो रहा है। बीजेपी ने 700 किसानों की बलि चढ़ा दी।" ये बातें बुधवार को कौशाम्बी जिले (Kaushambi District) की मंझनपुर में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (National General Secretary Satish Chandra Mishra) ने कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) के सनकी रवैये के कारण 14 महीनों तक किसान आंदोलन चलता रहा और इस आंदोलन में 700 से ज्यादा किसान शहीद हो गए।

चुनाव खत्म होते ही फिर लाएंगे किसान कानून

सतीश चन्द्र मिश्रा (National General Secretary Satish Chandra Mishra) ने कहा कि "भाजपा वाले किसानों को आतंकवादी, उग्रवादी, बलात्कारी, अपराधी सब बोलते हैं। इनको ये नहीं मालूम कि किसान हमारी भूख मिटाने के लिए सिर्फ अनाज ही नहीं उगाता, बल्कि अपने बच्चों को बॉर्डर पर भी लड़ने के लिए भेजता है। भाजपा सरकार (BJP Government) ने तो किसानों के पीठ पर छूरा भोकने का काम किया है। चुनाव के लिए अपने पूंजीपति दोस्तों से चंदा लेकर किसानों की जमीने उनको बेच दी गई। ये तीन काले कृषि कानून सिर्फ यूपी चुनाव के लिए वापस लिया गया, चुनाव ख़त्म होते ही फिर से ये कानून वापस लेते आएंगे।"

बीजेपी ने 700 से ज़्यादा किसानों की बलि चढ़ाई

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (National General Secretary Satish Chandra Mishra) ने कहा, "एमएसपी (MSP) पर कोई कानून नहीं ला रही सरकार। क्योंकि अगर एमएसपी पर कानून (Law on MSP) बन गया, तो किसानों को कैसे लूट पायेगी ये सरकार। उनके उत्पादनों का कम रेट लगाकर किसानों के साथ ठगी नहीं कर पायेगी। भाजपा सरकार *BJP Government( ने 700 से अधिक किसानों की बलि चढ़ाई है। उनके परिवार को न मुआवजा मिला न ही कोई नौकरी। उनके परिवार उजड़ गए भाजपा सरकार के वजह से और ये उनके दुःख और आंसुओं पर राजनैतिक रोटियां सेकने लगे।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story