×

Budget 2022-23: कांग्रेस नेता वेद प्रकाश सत्यार्थी ने केन्द्रीय बजट को बताया देश विरोधी, कहा- मध्यमवर्गीय परिवारों के हितों की हुई अनदेखी

Union Budget 2022: पूरे बजट में सरकार के द्वारा इनके सबसे प्रचारित मेक इन इंडिया प्रोग्राम का कोई भी उल्लेख नहीं है जो साबित करता है कि यह सरकार की तरह पूरा बजट भी फेल है।

Ansh Mishra
Report Ansh MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Feb 2022 2:06 PM GMT
Budget 2022-23
X

वेद प्रकाश सत्यार्थी की तस्वीर  

Budget 2022-23: मौजूद समय में भारतीय जनता पार्टी नीत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चल रही सरकार के द्वारा जो केंद्रीय बजट 2022-23 लाया गया है वह पूरी तरह से आम लोगों के हितों के खिलाफ है। इस पूरे बजट में महंगाई रोकने का कोई भी व्यवस्था नहीं की गई यही नहीं इस पूरे बजट में मूलभूत आवश्यकता वाली सड़क, शिक्षा, बिजली, पानी जैसी मदो से पैसा काट कर उसे बड़े व्यापारिक घरानों को लाभ पहुंचाने में लगा दिया गया है।

पूरे बजट में सरकार के द्वारा इनके सबसे प्रचारित मेक इन इंडिया प्रोग्राम का कोई भी उल्लेख नहीं है जो साबित करता है कि यह सरकार की तरह पूरा बजट भी फेल है। उक्त बातें कांग्रेसी नेता वेद प्रकाश सत्यार्थी ने बजट को आम लोगों का विरोधी विकास विरोधी बताते हुए कही।इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरे बजट में मेक इन इंडिया प्रोग्राम का अंतिम संस्कार कर दिया है जो यह दर्शाता है कि सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है।

यही नहीं इस बजट में देश के इन्फ्राट्रक्चर से जुड़ी योजनाओं में भी कटौती कराई है। जिससे देश में शिक्षा सड़क बिजली पानी और रोजगार की किल्लत आने वाले समय में होगी। पूरा बजट सिर्फ सरकार के महिमामंडन में खत्म कर दिया गया है बजट में देश के विकास की गंभीरता को कमजोर करने का प्रयास किया गया है।

कांग्रेस नेता वेद प्रकाश सत्यार्थी

बजट से देश में महंगाई बढ़ेगी सरकार द्वारा इसे रोकने के लिए कोई कठोर कदम बजट में नहीं उठाया है यही नहीं सरकार ने बैंक से मिलने वाले ऋणों को कम ना करके यह साबित किया है कि वह देश में औद्योगिक विकास को कमजोर कर रही है। जिसकी आज कोरोना काल में कमजोर हुए औद्योगिक विकास को तेज करने के लिए सबसे जरूरी काम था और इसकी मांग भी थी।कांग्रेसी नेता ने पूरे बजट को पूरी तरह से फेल बताते हुए इसे सरकार की नकारात्मक सोच का पुलिंदा बताया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story