×

Kaushambi News: गांधी जयंती पर विशाल इनामी दंगल, पंजाब के सन्नी कुमार बने चैंपियन

कौशांबी के चायल तहसील में हर वर्ष की भांति इसबार भी गांधी जयंती पर दंगल हुआ

Ansh Mishra
Published on: 2 Oct 2021 5:17 PM GMT
inami dangal
X

इनामी दंगल में जोर आजमाइश करते पहलवान (फोटो-न्यूजट्रैक)

Kaushambi News: चायल तहसील (Chail Tehsil) क्षेत्र के गिरिया खालसा गांव में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूर्व प्रधान शैलेंद्र कुमार पासी के नेतृत्व में 2 अक्टूबर के दिन ग्रामीण मेला एवं विशाल इनामी दंगल (inami dangal) का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष हीरा लाल सरोज ने फीता काटकर इनामी दंगल का आयोजन शुरू किया।

इनामी दंगल में दूर-दराज एवं गैर प्रांत से आए हुए पहलवानों ने प्रतिभाग किया। इस इनामी दंगल (inami dangal) में सन्नी कुमार पंजाब प्रांत से आए हुए थे जिन्होंने कई खिलाड़ियों को अपने बाजुओं की ताकत से चित कर चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।

चैंपियन का खिताब जीतने वाले पहलवान सन्नी कुमार (sunny kumar) को चैंपियन बनने पर कमेटी के पदाधिकारियों के द्वारा उन्हें नगद धनराशि सहित शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

जानकारों की माने तो गिरिया खालसा गांव में प्रत्येक वर्ष 2 अक्टूबर के दिन विशाल इनामी दंगल एवं मेले का आयोजन किया जाता है और इस ग्रामीण मेले का आनंद लेने के लिए दूर - दराज से हजारों लोग चलकर बड़े ही शौक से आते हैं। कोरोना काल में यह मेला प्रभावित हो गया था लेकिन इस बार लोगों के मन से कोरोना का डर अब निकल चुका है इसलिए बड़ी संख्या में लोगों ने मेले भाग लिया और कुश्ती का आनंद लिया।

मेले में मुख्य अतिथि के रूप में हीरालाल सरोज अनुसूचित जाति एवं जनजाति प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), अशोक कुमार सरोज पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं जिला महासचिव अनुसूचित जाति एवं जनजाति समाजवादी पार्टी कौशाम्बी, मोनू सहित तमाम गणमान्य लोग मेले का लुफ्त उठाने के लिए आए थे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story