×

Kaushambi News: बारिश से गिरी दीवार, गृह स्वामी की दबकर मौत

तेज बारिश में दीवार गिरने से घर के मुखिया की मौत हो गई, प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार कोई मदद नहीं मिली।

Ansh Mishra
Published on: 25 Sep 2021 6:02 PM GMT
deewar giri
X

दीवार गिरने की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Kaushambi News: टेडीमोड कौशांबी कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव में तेज बारिश के बाद एक दलित के घर की दीवार गिर गई। दीवार के मलबे की चपेट में आने से गृह स्वामी की मौत हो गई है। वहीं परिवार के अन्य सदस्य इस हादसे में बच गए हैं। घटना को 12 घंटे बीत जाने के बाद भी घटनास्थल पर आला अधिकारी और सांसद विधायक नहीं पहुंचे, जिससे इनकी संवेदनहीनता पर लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है। 12 घंटे बाद भी दलित मृतक के घर आर्थिक सहायता पहुंचाने का प्रयास प्रशासन ने नहीं किया है।

गृहस्वामी की मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। जानकारी के मुताबिक सिराथू तहसील क्षेत्र के कोखराज थाना अंतर्गत शहजादपुर गांव निवासी रमेश कुमार सरोज उम्र 55 वर्ष पुत्र रामखेलावन पासी मजदूरी करके परिजनों का जीविकोपार्जन करता था। बीती रात वह अपने पोते अमर 7 वर्ष पुत्र कमलेश को लेकर घर के कमरे में सो रहा था। रात में तेज बारिश होने लगी, आसमान से बिजली कड़कने लगी, परिजन कुछ समझ पाते कि उसके पहले ही इसी बीच अचानक रमेश के घर की दीवार भरभरा कर उसके ऊपर गिर गयी। रमेश दीवार के मलबे के नीचे दब गया। आनन-फानन में परिजनों ने मलवा हटाकर रमेश को बाहर निकाला और इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने रमेश की मौत की पुष्टि कर दी।

रमेश की मौत होते ही परिवार में कोहराम मच गया। रमेश अपने पीछे पत्नी धनपतिया 52 वर्ष, पुत्र कमलेश 28 वर्ष, कमलेश की पत्नी 25 वर्ष, बेटा चौबे सागर उम्र 20, रूपेश कुमार उम्र 17 वर्ष, भुल्लू उम्र 15 वर्ष और बेटी कोमल 13 वर्ष को रोते बिलखते छोड़कर चला गया है। गृहस्वामी की मौत हो जाने से परिवार में दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। जिला प्रशासन से अभी तक मृतक के घर कोई नहीं आया है। टेडीमोड कौशांबी बारिश के चलते शहजादपुर गांव में दलित रमेश सरोज की घर की दीवार के मलबे में दबकर मौत होने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना की हकीकत खुलकर सामने आ गई है। यदि पात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला होता तो रमेश सरोज के पास भी अपना पक्का मकान होता।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story