×

Kaushambi News: मौलवीगंज राजातालाब के पास अवैध तरीके से चल रही दो क्लीनिक, स्वास्थ्य विभाग बेखबर

Kaushambi News: सराय अकिल कौशाम्बी सराय अकिल क्षेत्र के मौलवीगंज राजा तालाब के पास अवैध तरीके से दो क्लीनिक और अस्पताल चल रही है जहां मरीजों को इलाज के नाम पर कथित डॉक्टरों द्वार लूटा जा रहा हैं। स्वास्थ्य विभाग अवैध क्लीनिक अस्पताल से बेखबर बना हुआ है।

Ansh Mishra
Report Ansh MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Jan 2022 5:27 PM GMT
Two clinics operating illegally near Rajatalab Molviganj
X

राजातालाब मोलवीगंज के पास अवैध तरीके से चल रहे दो क्लीनिक

Kaushambi News: सराय अकिल कौशाम्बी सराय अकिल क्षेत्र के मौलवीगंज राजा तालाब (Maulviganj RajaTalab Rajatalab) के पास अवैध तरीके से दो क्लीनिक और अस्पताल चल रही है जहां मरीजों को इलाज के नाम पर कथित डॉक्टरों द्वार लूटा जा रहा हैं। स्वास्थ्य विभाग (health Department) अवैध क्लीनिक अस्पताल से बेखबर बना हुआ है। झोलाछाप डॉक्टरों के फर्जी क्लीनिक अस्पताल की बाढ़ का नजारा इस क्षेत्र में नजर आ रहा है।

सराय अकिल के लगभग हर गली मोहल्लों में एक न एक झोलाछाप डॉक्टर अपनी क्लीनिक की दुकाने खोलकर बैठे हैं। जहां पर गरीब भोले-भाले मरीजों का इलाज के नाम पर लूट कर अपनी जेबे भरने का काम कथित चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है। ऐसे फर्जी कथित चिकित्सकों के हौसले बुलंद हैं कि इन्हें जनपद के स्वास्थ्य विभाग (health Department) के अधिकारियों का इन्हें कोई खौफ नहीं है। इस बात से कहीं ना कहीं यह भी उजागर हो रहा है कि संबंधित अधिकारियों के जिम्मेदारों की मिली भगत और कमीशन खोरी के चलते ऐसे झोलाछाप कथित डॉक्टर खुल्लेआम अपनी दुकान चला रहे हैं।

अवैध तरीके से लम्बे समय से चल रहे थे दोनों क्लीनिक

समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सराय अकिल (Community Health Center Sarai Akil) के अंतर्गत आने वाले मौलवी गंज राजातालाब रोड (Maulviganj Raja Talab) पर दो कथित चिकित्सक अपनी क्लीनिक की दुकान खोलकर यहां के स्थानीय मरीजों को नीली पीली दवाइयां बेच कर लूट रहे है। ये दोनों क्लीनिक अवैध तरीके से लम्बे समय से चल रहे थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोगों का कहना है कि उक्ता कथित डॉक्टरों अपनी क्लीनिक में हर तरह के इलाज और ऑपरेशन करने का ठेका लेते हैं और गरीब अनपढ़ मरीजों से इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूलते हैं। दोनों क्लीनिक पूरी तरह से नर्सिंग एक्ट के मानकों के विपरीत संचालित हो रही हैं। जो जनपद के स्वास्थ्य विभाग को संदेह के घेरे में खड़ा कर रहा है। आखिर किसकी शह पर ऐसे फर्जी झोलाछाप कथित डॉक्टरों द्वारा हॉस्पिटल क्लीनिक संचालक खुलेआम कर रहे है।

कारनामों की जांच करा कर कार्रवाई की मांग

स्वास्थ्य विभाग (health Department) का वह कौन कर्मचारी हैं जो ऐसे फर्जी क्लीनिक संचालकों से बराबर कमीशन खोरी करता है और इनके गुनाहों पर पर्दा डालने का काम करता है। इन अवैध क्लीनिक संचालकों के कारनामों की जांच करा कर कार्रवाई की मांग क्षेत्रीय जनता जिले के अधिकारियों से कर रही है। देखना यह है विभागीय अधिकारियों द्रारा इन पर जांच कर कार्रवाई की जाती है या नहीं!

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story