×

Kaushambi News: यहां है कौशांबी जिले की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें

कौशांबी जनपद में पुलिस की मिली भगत से युवक की हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है।

Ansh Mishra
Published on: 21 Sep 2021 5:35 PM GMT
crime
X

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद के विभिन्न हिस्सों से हत्या और अवैध कब्जे से जुड़ी कुछ घटनाएं सामने आई हैं, इन खबरों को आप यहां पढ़ सकते हैं...

दिनदहाड़े युवक की गला घोटकर हत्या

Kaushambi News: कोखराज थाना क्षेत्र के टेडीमोड चौकी अंतर्गत एक युवक की दिनदहाड़े गला घोट कर मुंह, नाक दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। वहीं इस घटना को आत्महत्या का रूप देने का भी प्रयास किया गया। युवक की हत्या में शामिल लोग दो दिन पहले पुलिस के साथ वार्तालाप करते देखे सुने गए हैं। लोगों का कहना है कि युवक की हत्या के पूर्व इसका ठेका चौकी पुलिस से हुआ है। ठेका लेने के बाद पुलिस के सहयोग से युवक की हत्या की गई है। हत्या करने के बाद आत्महत्या किए जाने की कहानी का राग परिजनों के साथ चौकी इंचार्ज ने भी अलापना शुरू कर दिया है, लेकिन किसी ने भी युवक को फंदे से लटकते नहीं देखा है। मौके पर स्टूल और डोरी नहीं मिली है। युवक के शरीर में चोट के निशान हैं। सूत्र बताते हैं कि नाक, मुंह दबा कर गला घोंटकर युवक की हत्या की गई है।

जानकारी के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत टेडीमोड पुलिस चौकी के टड़हर पर गांव निवासी जवाहर लाल पटेल उम्र 30 वर्ष पुत्र मिठाई लाल पटेल का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था। आए दिन पति-पत्नी के बीच विवाद होता था। दोनों का विवाद कई बार स्थानीय पुलिस चौकी तक भी पहुंचा, लेकिन पुलिस ने मामले के निस्तारण में तेजी नहीं दिखाई। मंगलवार को दिन दहाड़े युवक के घर में कुछ बाहरी लोग आए वहीं ग्रामीणों ने घर के भीतर हो हल्ला झगड़ा भी सुना है। ग्रामीणों की मानें तो जवाहरलाल मदद की गुहार लगा रहा था। ग्रामीणों को आशंका है कि युवक की हत्या कर दी गई है।

परिजनों ने हो हल्ला मचाना शुरू कर दिया कि युवक ने आत्महत्या कर लिया है। मामले की जानकारी मिलते ही चौकी इंचार्ज टेडीमोड मौके पर पहुंचे और परिजनों के आत्महत्या के बयान पर तमाम साक्ष्य को नजरअंदाज कर चौकी इंचार्ज भी युवक के आत्महत्या करने का राग अलापने लगे हैं। युवक की लाश को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अब सवाल उठता है कि मौके पर हत्या के तमाम साक्ष्य मौजूद होने के बाद चौकी इंचार्ज ने उसे आत्महत्या कहकर क्यों हत्या के मामले को दबाने का प्रयास किया है। सूत्र बताते हैं कि दो दिन पहले पुलिस से इस घटना में शामिल लोगों की वार्ता भी हुई है। युवक की हत्या की कहीं सौदेबाजी तो पहले से नहीं हो गयी है।

चौकी इंचार्ज नित्यानंद सिंह के कार्यकाल में इस क्षेत्र में कई लोगों की हत्याएं हो चुकी है। किसी मामले का चौकी इंचार्ज ने खुलासा नहीं किया है। हत्या के मामले को आत्महत्या और दुर्घटना बताकर चौकी इंचार्ज नित्यानंद सिंह ने हत्यारों को बचाने में महारत हासिल है। इनके पूर्व के चौकी इंचार्ज के कार्यकाल में भी टेडीमोड चौकी क्षेत्र में कई लोगों की हत्याएं हो चुकी है, लेकिन किसी भी मामले का खुलासा नहीं हो सका है। इलाके के लोगों ने आला अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए पुलिस चौकी टेडीमोड क्षेत्र में कई हत्याओं के मामले की फिर से जांच कराए जाने और संपूर्ण मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को नजर अंदाज कर विवेचना के मामले को गंभीरता से लेते हुए सच्चाई उजागर कर दोषी चौकी इंचार्ज पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

थानाध्यक्ष चरवा अवैध कब्जा रोकने में हुए असफल

Kaushambi News: चायल कौशाम्बी चरवा थाना अन्तर्गत धमसेड़ा गांव के जयकरन पटेल की आराजी संख्या 2807 में 3 सहखातेदार हैं। तीनों का बराबर का हिस्सा है। परंतु रामचंद्र पटेल बेइमानी करने पर उतारू है। जयकरन पटेल व मुन्नी लाल पटेल अपने हिस्से की जमीन के लिए अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काट रहें हैं।

जब जयकरन पटेल, मुन्नी लाल पटेल व रामचंद्र पटेल तीनों सहखातेदार हैं तो सड़क पर रामचंद्र पटेल अकेले अवैध कब्जा कर रहे हैं। उपजिलाधिकारी चायल के द्वारा दिए गए स्थगन आदेश के बावजूद थानाध्यक्ष चरवा के संज्ञान में अवैध कब्जा किया जा रहा है।

थानाध्यक्ष चरवा, रामचंद्र पटेल की मदद कर रहें हैं। जयकरन पटेल व मुन्नी लाल पटेल को थानाध्यक्ष चरवा, रात, रात भर हवालात में बंद करके प्रताड़ित कर रहें हैं और रामचंद्र पटेल उपजिलाधिकारी चायल के कार्य व नव निमार्ण पर स्थगन आदेश के बावजूद अवैध कब्जा कर रहें हैं। जबकि न्यायलय उपजिलाधिकारी चायल में धारा 116uppc तहत मुन्नी लाल, बनाम रामचंद्र पटेल मुकद्दमा विचाराधीन है। उपजिलाधिकारी चायल के द्वारा 28/10/2021 तक स्थगन आदेश पारित है।

नरेंद्र मोदी एप पर सभी कार्यकर्ता करें अपना रजिस्ट्रेशन: अनीता त्रिपाठी

Kaushambi News: कौशाम्बी भारतीय जनता पार्टी कार्यालय मंझनपुर में आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग की संगठनात्मक बैठक संपन्न हुई। बैठक में सोशल मीडिया के क्षेत्रीय सह संयोजक पुंडरीक मिश्रा ने कहा कि आने वाले 27 तारीख को एवं सोशल मीडिया का कमिश्नरी प्रयागराज का सम्मेलन प्रयागराज में होगा। आईटीएम सोशल मीडिया के सभी कार्यकर्ता बंधु अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर कार्यक्रम को सफल बनाएंगे उन्होंने कहा कि आप सभी की गतिविधियां संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा निरंतर देखी जाती है।

जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विचार करता पूरी तन्मयता के साथ कार्य करते हैं। सूचना सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं के कंधों पर है करने और संगठन ने सेवा के बहुत ही सारे काम किए हैं जिनका प्रचार और प्रसार सोशल मीडिया के कार्यकर्ता आम लोगों तक करें। संजय जयसवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी एप पर सभी कार्यकर्ता अपना रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं। उन्होंने कहा कि आईटी और सोशल मीडिया विभाग भारतीय जनता पार्टी की आंख, नाक और कान है। जिला संयोजक आईटी सत्यम केशरवानी ने संबोधित करते हुए कहा कि संगठन के द्वारा दिए गए कार्यों को हम सभी मिलकर तय समय सीमा के अंदर संपन्न करें।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story