×

Kaushambi News: पैसे लेकर चौकी इंचार्ज ने विवादित जमीन पर कराया निर्माण, ASP ने लगाई फटकार

Kaushambi News: चौकी इंचार्ज ने पहले तो आश्वासन दिया कि वह निर्माण नहीं होने देंगे, लेकिन जब मोटी रकम मिल गई, तो उन्होंने मकान का निर्माण करा दिया।

Ansh Mishra
Report Ansh MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 26 Sep 2021 6:18 AM GMT
Kaushambi News
X

पीड़ित परिजनों का आरोप, धन लेकर पुलिस ने विवादित जमीन पर कराया निर्माण (social media)

Kaushambi News: कौशांबी जिले के अषाढा पुलिस चौकी इंचार्ज ( Police Incharge) अवैध निर्माण ( Construction) करने वाले को खुलेआम संरक्षण देकर विवादित जमीन पर निर्माण करा रहे हैं। पीड़ित पक्ष ने जब इसका विरोध किया तो वह उन्हें भी वर्दी का रोब दिखाने लगे। जिसके बाद पीड़ित परिजनों (Victim Family) ने मामले की शिकायत अपर पुलिस अधीक्षक से की है, जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने चौकी इंचार्ज अषाढा को जमकर फटकार लगाई है। बता दें ये मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है,बावजूद उसके चौकी इंचार्ज ने निर्माण वहां करा दिया।

परिवार ने पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर मदद मांगी

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के नसरुल्ला पुर गांव निवासी राम अवतार के तीन बेटे महावीर, गोलकाई और बच्चा लाल है। महावीर का परिवार रोजी रोटी के सिलसिले में अपना मकान छोड़कर बाहर रहने लगे थे। देखरेख के आभाव में मकान खंडहर हो गया। वहीं, बच्चा लाल के बेटे ननका ज्ञानचंद, फूलचंद और शिवचन्द्र की नियत खराब हो गई और वह महावीर के बेटे देशराज और हंसराज के हिस्से की जमीन पर भी कब्जा करने लगे। देशराज हंसराज ने जब मामले में विरोध किया और पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर मदद मांगी। मामले का मुकदमा भी सिविल जज कनिष्ठ श्रेणी के न्यायालय में विचाराधीन है।

चौकी इंचार्ज ने कराया विवादित जमीन का निर्माण

चौकी इंचार्ज ने पहले तो देशराज और हंसराज को आश्वासन दिया कि वह निर्माण नहीं होने देंगे, लेकिन जब ज्ञान चंद के पक्ष से मोटी रकम चौकी इंचार्ज को मिल गई, तो उन्होंने विवादित भूमि पर मौजूद रहकर मकान का निर्माण करा दिया। पार्टी बंदी कर चौकी इंचार्ज के मकान निर्माण कराने से एक बार फिर पुलिस वर्दी शर्मसार हुई है। पीड़ित परिजनों ने धन वसूली करने वाले चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई करने की मांग की है। फिलहाल मामला संज्ञान में आने के बाद एएसपी ने चौकी इंचार्ज को फटकार लगाते हुए जांच के आदेश दिये हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story