×

Kaushambi News: फरियादियों की शिकायत से बौखलाए थानेदार, पीड़ितों से करते हैं गाली-गलौज

Kaushambi News: उच्चाधिकारियों ने पीड़ित फरियादियों को न्याय दिलाने एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सराय अकिल थाना की कमान इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा के हांथ सौंपी है।

Ansh Mishra
Report Ansh MishraPublished By Monika
Published on: 21 Jan 2022 11:58 AM GMT
Kaushambi  news
X

शिकायत से बौखलाए थानेदार (photo : social media ) 

Kaushambi News: बढ़ते अपराध पर अंकुश विहीन थानेदार (thanedar) की शिकायत जब पीड़ितों ने आला अधिकारियों से की तो थानेदार बौखला गए हैं और अब वह पीड़ित परिजनों के साथ आए दिन गाली - गलौज अभद्रता कर रहे हैं, जिससे पुलिस की वर्दी शर्मसार हो रही है। फरियादियों से गाली - गलौज करने वाले थानेदार पर आला अधिकारी भी कार्यवाही नहीं कर रहे हैं, जिससे आम जनता का विश्वास सरकार की व्यवस्था से उठ रहा है।

उच्चाधिकारियों ने पीड़ित फरियादियों को न्याय दिलाने एवं कानून व्यवस्था (Law and order) बनाए रखने के लिए सराय अकिल थाना (Thana sarai akil) की कमान इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा के हांथ सौंपी है। लेकिन अनुपम शर्मा इसके विपरित कार्य कर रहे हैं। अनुपम शर्मा की कार्यशैली के प्रति पीड़ित फरियादियों ने उंगली उठाना शुरू कर दिए हैं। पीड़ित फरियादियों ने इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा के ऊपर विपक्षियों से मिलकर जमीन कब्जा कराने सहित दर्जनों आरोप लगाए हैं। वहीं थाना परिसर से फरियादी महिला को अपमानित कर थाने से भगाने के मामले में भी उक्त थानेदार की कार्यशैली चर्चा में है जिसकी जांच संबंधित अधिकारी को सौंपी गई है।

अनुपम शर्मा के हांथ सराय अकिल थाना का चार्ज मिलते ही सराय अकिल थाना क्षेत्र की आमजनता इनके कारनामे से पूरी तरह भयभीत हो उठी है। सराय अकिल थाना में शिकायत लेकर पीड़ित फरियादियों का जाना मुहाल हो गया है। जैसे - तैसे हिम्मत जुटाकर पीड़ित फरियादी सराय अकिल थाना परिसर में प्रवेश करते हैं। पीड़ित फरियादियों की शिकायत सुनकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के बजाए पीड़ित फरीयादियों की शिकायत सुनकर इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा अपना मानसिक संतुलन खो बैठते हैं और पीड़ित फरियादियों से अनपढ़ गंवार की तरह गाली - गलौज, अभद्रता पर उतारू हो जाते हैं । अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर पीड़ित फरियादी को थाना परिसर से भगा देते हैं। इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा के भगाने पर भी यदि पीड़ित फरियादी थाना परिसर में मौजूद रहा तो उसके खिलाफ झूठा मुकदमा लिखकर जेल भेजने की धमकी भी देते हैं।

क्षेत्र में संगठित अपराध एवं अपराधियों की बेतहासा बढ़ोत्तरी

एक सप्ताह पहले बैरगांव आमद करारी की महिला बिंदों देवी पत्नी रोशन लाल पड़ोसी से झगड़ा होने के बाद शिकायत लेकर सराय अकिल थाना गई थी जहां पर अनुपम शर्मा ने महिला से अभद्रता कर थाना परिसर से भगा दिया, जिसकी शिकायत क्षेत्राधिकारी चायल कार्यालय में की गई, जिसकी जांच अभी चल रही है। अनुपम शर्मा के हांथ सराय अकिल थाना की कमान मिलते ही क्षेत्र में संगठित अपराध एवं अपराधियों की बेतहासा बढ़ोत्तरी देखने व सुनने को मिल रही है। सराय अकिल इंस्पेक्टर के कारनामे को आलाधिकारियों को संज्ञान लेकर सराय अकिल थानाध्यक्ष की कार्यशैली पर अंकुश लगाना होगा। यदि समय रहते आलाधिकारियों ने सराय अकिल थानाध्यक्ष की कार्यशैली पर अंकुश नहीं लगाया तो आम जनता का विश्वास कानून व्यवस्था से उठना तय माना जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story