UP Election 2022: 11 बार चुनावी पिच पर बोल्ड होने वाला यह उम्मीदवार, इस बार डिप्टी सीएम को टक्कर देने की तैयारी में

UP Election 2022: कोशांबी जिले के सिराथू विधानसभा सीट से छेद्दू चमार भी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं। छेद्दू चुनावी राजनीति में कोई नए नवेले खिलाड़ी नहीं हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Feb 2022 9:43 AM GMT
Keshav Prasad Maurya Chedu Chamar
X

केशव प्रसाद मौर्य छेद्दू चमार (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान जोरों पर है। प्रदेश की कई सीटों पर कांटे का मुकाबला देखा जा रहा है। दो चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं, जिसके बाद कई दिग्गजों की किस्मत अब ईवीएम में कैद हो चुकी है। इसके अलावा अभी भी सूबे में कई ऐसी सीटें हैं जो अपने उम्मीदवारों को लेकर हाईप्रोफाइल की श्रेणी में आते हैं।

कोशांबी जिला का सिरथू विधानसभा सीट (Sirthu assembly seat) भी इसी श्रेणी में आता है। यहां से सूबे के उपमुख्यमंत्री और कद्दावर भाजपा नेता केशव प्रसाद मोर्या (Keshav Prasad Maurya) चुनाव मैदान में हैं। उनको टक्कर देने के लिए यूं तो सपा समर्थित अपना दल कमेरावादी के उम्मीदवार मैदान में हैं। लेकिन इसके अलावा एक औऱ उम्मीदवार है जिसकी खुब चर्चा हो रही है।

एकबार भी चुनावी सफलता नसीब नहीं

कोशांबी जिले के सिराथू विधानसभा सीट से छेद्दू चमार (Chedu Chamar) भी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं। छेद्दू चुनावी राजनीति में कोई नए नवेले खिलाड़ी नहीं हैं। वे 11 बार चुनाव मैदान में उतरकर अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

हालांकि उन्हें एकबार भी चुनावी सफलता नसीब नहीं हुई। फिर उनके हौंसले बुलंद हैं। छेदू चमार डिप्टी सीएम और भाजपा उम्मीदवार केशव मोर्या के सामने से टन टन टन की आवाज करते हुए हर घर से एक वोट मांग रहे हैं।

बड़ी बात तो यह है कि छेदू चमार के पास अकूत संपत्ति नहीं है।और यह एक गरीब घर से बिलॉन्ग करता है। पान खाने के शौकीन छेद्दू चमार को सिराथू विधानसभा से 11 बार हारने के बाद भी इस बात का भरोसा है कि एक न एक दिन उनके किस्मत का सितारा चमकेगा। सिराथू के हाई प्रोफाइल सीट में एक चुनावी जंग ऐसी भी देखने को मिल रही है। चुनाव मैदान में बतौर निर्दलीय उम्मीदवार उतरे छेद्दू चमार को नामांकन के बाद चुनाव चिन्ह भी निर्गत हो गया हैं।

छेद्दू उपमुख्यमंत्री के गांव और गली मोहल्ले में टन टन की आवाज से प्रचार भी कर रहे हैं और जीत की उम्मीद भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं छेदू चमार के पास ना तो लग्जरी कार है ना तो बंगला है सिर्फ एक छोटा सा आशियाना है।

छेदू चमार की उम्र 51 वर्ष है और वे चुनाव हार का रिकार्ड भी तोड़ चुके हैं। लेकिन क्षेत्र में छेद्दू चमार लगातार जन संपर्क बनाए हुए हैं और इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए है। कुल मिलाकर अब तो 10 मार्च को चुनाव परिणाम ही बताएंगे कि छेद्दू की किस्मत का ताला 12वीं बार खुलता है या उन्हें एकबार फिर निराशा हाथ लगती है।

UP Election 2022, Kaushambi, Keshav Prasad Maurya, Chedu Chamar, Sirthu assembly seat , BJP , Apna Dal Kameravadi , Chief Minister BJP leader Keshav Prasad Maurya, Sirthu assembly seat history, Kaushambi election 2022, Kaushambi news, Kaushambi polling, Kaushambi election news

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story