UP Election 2022: सिराथू सीट पर अब होगा दिलचस्प मुकाबला, पल्लवी पटेल ने किया नामांकन, डिप्टी सीएम केशव मौर्य पर बोला हमला

UP Election 2022: भाजपा ने इस विधानसभा सीट पर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को चुनाव मैदान में उतारा है। दूसरी ओर अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल ने भी इस सीट पर मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। पल्लवी पटेल ने सपा गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 Feb 2022 1:41 PM GMT
Kaushambi News
X

सिराथू सीट से पल्लवी पटेल ने किया नामांकन। (Social Media) 

Kaushambi News: कौशांबी जिले (Kaushambi District) की सिराथू विधानसभा सीट (Sirathu Assembly seat) पर अब दिलचस्प सियासी मुकाबले की बिसात बिछी गई है। भाजपा (BJP) ने इस विधानसभा सीट (Sirathu Seat) पर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) को चुनाव मैदान में उतारा है।

दूसरी ओर अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल (Leader Pallavi Patel) ने भी इस सीट पर मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। पल्लवी पटेल ने सपा गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा है। नामांकन दाखिल करने के बाद पल्लवी ने खुद को कौशांबी की बहू बताते हुए कहा कि जब बेटा निकम्मा हो तो बहू को बाहर निकलकर जिम्मेदारी संभालनी पड़ती है।

सपा के टिकट पर उतरी हैं पल्लवी पटेल

कौशांबी जिले (Kaushambi) की सिराथू विधानसभा सीट को लेकर कई दिनों से पेंच फंसा हुआ था। सपा ने पहले ही पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) को इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था मगर अपना दल (कमेरावादी) का सीटों के बंटवारे को लेकर सपा से मतभेद हो गया था। जानकारों का कहना है कि पल्लवी पटेल पहले इलाहाबाद पश्चिम सीट से लड़ने की इच्छुक थीं मगर सपा की ओर से उन्हें सिराथू से चुनाव मैदान में उतार दिया गया। मतभेद दूर करने के लिए दोनों पार्टियों के बीच कई दौर की बातचीत हुई।

आखिरकार इस मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav) ने दखल दिया और उनसे बातचीत के बाद पल्लवी पटेल ने सिराथू विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है। सियासी जानकारों का मानना है कि पल्लवी पटेल के चुनाव मैदान में उतरने के बाद अब इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है। अपना दल की नेता होने के साथ ही सपा के टिकट पर उतरने के कारण पल्लवी को जातीय समीकरण साधने में काफी मदद मिलेगी। दूसरी ओर केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को अपने वोट बैंक में सेंधमारी रोकने के लिए पहले से ज्यादा मेहनत करनी होगी।

बेटा निकम्मा निकला तो बहू आई सामने

नामांकन दाखिल करने के साथ ही पल्लवी ने केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) पर जोरदार हमला बोला है। पल्लवी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे खुद को सिराथू का बेटा बताते हैं तो मैं भी कौशांबी की बहू हूं। जब बेटा अपने क्षेत्र का ख्याल नहीं रखता है और निकम्मा निकल जाता है तो बहू को घर से बाहर निकलकर जिम्मेदारी निभानी पड़ती है। मैं उसी जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए सिराथू से चुनाव मैदान में उतरी हूं।

उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में बदलाव की बयार बह रही है क्योंकि हम सभी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) की अगुवाई में सामाजिक बदलाव की लड़ाई लड़ रहे हैं। पल्लवी ने कहा कि प्रदेश के लोगों के मूड से साफ हो गया है कि इस बार प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होगा और अखिलेश यादव एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में मैं सामाजिक परिवर्तन की लड़ाई को आगे बढ़ाने का काम करूंगी।

सबसे बड़ी जरूरत तो रोजगार की

सपा (SP) उम्मीदवार ने भाजपा सरकार (BJP Government) को घेरते हुए कहा कि इस समय की सबसे बड़ी जरूरत लोगों को रोजगार मुहैया कराने की है। लोगों को पेट भरने के लिए रोटी की जरूरत है और यह तभी संभव होगा जब सबको काम मिलेगा। केवल सड़क, बिजली और खड़ंजा को ही विकास का आधार नहीं माना जाना चाहिए। प्रदेश में काफी संख्या में लोग ऐसे हैं जिनके पास कोई रोजगार नहीं है। इसलिए सपा गठबंधन लोगों को रोजगार मुहैया कराने का काम करेगा।

अपना दल (कमेरावादी) की नेता होने के बावजूद पल्लवी सिराथू के चुनाव मैदान में साइकिल चुनाव निशान पर उतरी हैं। इस चुनाव निशान से भी उनको फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है। जानकारों का मानना है कि अब पल्लवी पटेल और केशव प्रसाद मौर्य के बीच सिराथू में दिलचस्प मुकाबले की बिसात बिछ गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story