×

UP Election 2022: कुशीनगर चुनावी सभा में भोजपुरी में बोल राजनाथ सिंह ने लोगों का दिल जीतने का किया प्रयास

UP Election 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में हिंदी के साथ-साथ भोजपुरी का जमकर प्रयोग किया और आम जनता से जुड़कर पूर्वांचल का होने का एहसास कराया । जनता ने भी खूब तालियां बजायी।

Mohan Suryavanshi
Published on: 23 Feb 2022 2:36 PM GMT
Rajnath Singh election campaign
X

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Kushinagar/Ambedkar Nagar News: कुशीनगर जनपद (Kushinagar District) के रामकोला विधानसभा क्षेत्र (Ramkola Assembly Constituency) के रामकोला नगर स्थित जूनियर हाई स्कूल के परिसर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने स्थानीय बोली भोजपुरी में हाल चाल पूछ कर लोगों का दिल जीतने का प्रयास किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में हिंदी के साथ-साथ भोजपुरी का जमकर प्रयोग किया और आम जनता से जुड़कर पूर्वांचल का होने का एहसास कराया । जनता ने भी खूब तालियां बजायी। उन्होंने अपने भाषण में जहां केंद्र सरकार (Central Government) की उपलब्धियां गिनाई वहीं प्रदेश सरकार की के कार्यों को सराहा। राजनाथ सिंह ने ने कहा कि केंद्र सरकार की हिंदुस्तान के प्रत्येक जनपद में मेडिकल कालेज बनाने की मंशा है।

भाजपा जो कहती है वह करती है- राजनाथ सिंह

यह भारत नया भारत है जो हमारे देश को आंख दिखायेगा और आन, बान तथा स्वाभिमान पर प्रहार करेगा तो बाउंड्री के इस पार भी और बाउंड्री के उस पार भी जा कर मार सकते हैं। भाजपा जो कहती है वह करती है हमने जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त कर दिया। नागरिकता कानून हमने लाया ।हम 1984 से कहते आ रहे हैं कि आएंगे राम मंदिर बनाएंगे। विपक्षी हमारे पर ताना कसते थे कि जब चुनाव आता है तो भाजपा को राम मंदिर याद आता है ।

भले ही समय लगा वह भी समय आ गया आज राम मंदिर अयोध्या में बन रहा है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि लक्ष्मी घर में न तो हाथी पर आयेगीं न साइकिल पर और न ही हाथ हिलाते हुए आयेगीं। लक्ष्मी सिर्फ कमल के फूल पर बैठकर बैठकर आयेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सोच ईमानदार है काम दमदार है इसलिए प्रदेश में छाई योगी सरकार है। रैली में आए लोगों से हाथ उठाकर ताली बजवा कर रामकोला विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी विनय गोड़ के पक्ष में वोट देने समर्थन करवाया।

चुनावी सभा में आई जनता ने सीधे रक्षा मंत्री से संवाद कर पूछा सवाल

कुशीनगर जनपद के रामकोला में चुनावी रैली के दौरान जनता ने सीधे रक्षा मंत्री से राजनाथ सिंह से कई सवाल पूछे। भारी संख्या में युवाओं ने एक स्वर में सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की बात कही तो रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना काल से थोड़ा प्रभावित हुआ है। शीध्र ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी ।कुछ लोगों ने बंद चीनी मिल की बात उठाई तो रक्षा मंत्री ने कहा कि योगी सरकार सब सही कर देगी।

डबल नहीं ट्रिपल इंजन की सरकार

राजनाथ सिंह ने कहा कि डबल नहीं ट्रिपल इंजन की सरकार चलेगी। मोदी सरकार का विजन, योगी सरकार का मिशन और जनता का पार्टिसिपेशन से विकास होगा। सपा पर कटाक्ष करते हुए श्री सिंह ने कहा कि समाजवादी का अर्थ है भय और भूख से मुक्ति दिलाना है। क्या समाजवादी सरकार भय और भूख से मुक्ति दिलाई है। सपा सरकार में ऐठने वालों की संख्या बढ़ जाती है बड़े बड़े अधिकारियों का स्थानांतरण कराकर यह लोग अपना काम करते हैं। योगी सरकार ने बुलडोजर का इस्तेमाल सिर्फ सड़क बनाने में नहीं की बल्कि भू माफियाओं के अवैध कब्जों को हटवाने के लिए भी किया है।

केसरिया अंग वस्त्र ओढ़ाकर भुलई भाई को राजनाथ ने किया सम्मानित

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जब भी रामकोला सभा किए हो तो वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व विधायक श्री नारायण उर्फ बुलाई भाई को नहीं भूले हैं। आज भी रक्षा मंत्री ने भुलई भाई को केसरिया अंग वस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित कर उनका कुशल क्षेम पूछे। पूर्व विधायक श्री नारायण उर्फ भुलई भाई 100 वर्ष से अधिक उम्र के हैं और भाजपा के सबसे वयोवृद्ध नेता है ।स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के समय से ही जन संघ से जुड़े और बाद में भाजपा के गठन होने के बाद भाजपा से जुड़ गए।लगातार आज तक भाजपा में ही बने रहे हैं।


अम्बेडकर नगर में क्या बोले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

छठवें चरण (Sixth phase of UP assembly elections) में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, अम्बेडकर नगर में नेताओं के दौरे ताबड़ तोड़ शुरू हो गए हैं। जिले की आलापुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी त्रिवेणी राम (BJP candidate Triveni Ram) के समर्थन में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पहुंच कर एक जनसभा को संबोधित किया। सपा बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहाकि लक्ष्मी जी न तो हाथी पर सवार होकर आती हैं और न साइकिल पर सवार होकर आती हैं, हाथ हिलाते हुए भी नही आती हैं।

उन्होंने कहा कि लक्ष्मी जी जब भी आती हैं, कमल के फूल पर आती हैं। उन्होंने लोगों को सरकार से मिल रही योजनाओं के बारे में पूंछा भी और बताया भी। रक्षामंत्री ने कहाकि इस बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद गरीब कन्या की शादी में अनुदान बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया जायेगा, इंटर तक ने छात्र छात्राओं को टैबलेट और लैपटॉप दिया जाएगा। स्नातक की शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं को स्कूटी मुफ्त में दी जावेगी और मेडिकल, इंजीनियरिंग अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सभी छात्रों को निःशुक्ल कोचिंग की सुविधा मिलेगी।

रिपोर्ट- अनंत कुशवाहा, अम्बेडकर नगर

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story