Russia-Ukraine crisis: यूक्रेन में पढ़ाई करने गयी कुशीनगर की बेटी ने बयां किया अपना दर्द, एक-दो दिन में खत्म हो जाएगा खाने-पीने का सामान

रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण यूक्रेन में फंसी कुशीनगर की बेटी ने सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई है। काजल रौनियार नाम की छात्रा यूक्रेन में एमबीबीएस की सफाई कर रही है।

Mohan Suryavanshi
Written By Mohan SuryavanshiPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 27 Feb 2022 11:55 AM GMT
Kushinagar student trapped in Ukraine
X

यूक्रेन में फंसी कुशीनगर की काजल रौनियार

कुशीनगर। जनपद के रामकोला ब्लाक क्षेत्र के लक्ष्मीगंज की छात्रा यूक्रेन में डॉक्टरी की पढ़ाई करने गई है। रामकोला विकास खण्ड क्षेत्र के लक्ष्मीगंज की छात्रा का काजल रौनियार खरकीव शहर के मेट्रो स्टेशन के बंकर में शरण लिए हुए हैं। काजल अपने माता-पिता से मोबाइल पर वहां की हालात को बताया कि मेट्रो के बंकर में छिपकर हजारो लोग हैं बैठे हैं। खाने-पीने का सामान एक से दो दिनो में समाप्त हो जाएगा। छात्रा ने भारत सरकार से गुहार लगाई है कि सरकार हम लोगों को यहां से तुरंत सुरक्षित निकाले।

बेटी का दर्द भरा संदेश पाकर माता पिता चिंतित

यूक्रेन के खरकीव शहर के बंकर से बिटिया का दर्द भरा संदेश पाकर माता पिता काफी आहत हो गये है। उन्हें अपनी बेटी की सुरक्षा की चिंता सता रही है। इस होनहार बेटी के लिए सकुशल वापसी के लिए के लिए परिजन सहित गांव जवार के लोग ईश्वर से प्रार्थना कर रहे है। काजल की मां ने सभी बच्चों की सकुशल अपने वतन लाने के लिए प्रधानमंत्री से गुहार लगायी है। पिता राजेश भी जिला, प्रदेश तथा देश स्तर पर जारी सभी आपातकालीन नंबरों पर सम्पर्क करके जानकारी दे दिये हैं। साथ ही सरकार से ट्वीट कर अपनी बेटी को भारत लाने का का गुहार लगाये हैं।

एमबीबीएस पांचवी वर्ष की छात्रा है काजल

जनपद के रामकोला विकास खण्ड के लक्ष्मीगंज निवासी राजेश रौनियार अपने बेटी काजल रौनियार यूक्रेन देश के खारकीव नेशनल मेडिकल विश्वविद्यालय (National Medical University) से एमबीबीएस (MBBS) की पढाई कर रही हैं। वह एमबीबीएस की पांचवे वर्ष की छात्रा है। काजल पिछले वर्ष सितम्बर माह में घर से यूक्रेन के खारकीव शहर में डाक्टरी की पढायी करने गयी। अचानक यूक्रेन में शुरू हुए युद्ध के बाद वहां की हालत खराब हो गयी। यूक्रेन की सभी उड़ाने बंद हो गयी और काजल उसी देश में फंसी पड़ी हैं। कालज लागातार मोबाइल से वहां की हालत की जानकारी दे रही हैं। यहां की हालत बहुत खराब है और उसने बताया कि हमारे साथ सैकड़ों लोग यूक्रेन के खारकीव मेट्रो स्टेशन के बंकर में शरण लिए है।

बंकर के बाहर गूंज रही है धमाकों और शायरने कर रही है विचलित

यूक्रेन के खारकीव शहर के मेट्रो स्टेशन के बंकर में फंसी छात्रा काजल ने रविवार दोपहर में वीडियो कॉल कर अपने माता पिता को बताया कि धमाकों और सायरनों की आवाजें बंकर में गूंज रही हैं। इन आवाजो को सुनकर हम लोग विचलित हो जा रहे है। यहां हाई अलर्ट हो गया है किसी को बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है। कल रात में बहुत धमाका हुआ। खारकीव शहर से अन्य देश की सीमाएं लगभग एक हजार किलोमीटर से अधिक है। वीडियो कॉल पर कॉल काजल ने मेट्रो बंकर में भारी संख्या में शरण लिए लोगों को दिखाया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story