×

UP Election 2022: बीजेपी सांसद ने सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए मांगे वोट, जानें क्यों

UP Election 2022: बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने रात के अंधेरे में सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए वोट मांगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 Feb 2022 3:35 AM GMT
UP Election 2022: बीजेपी सांसद ने सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए मांगे वोट, जानें क्यों
X

स्वामी प्रसाद मौर्य-संघमित्रा मौर्य (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों (UP Vidhan Sabha Chunav) के लिए चुनाव जारी है। अब तक यूपी में पांच चरण पूरे हो चुके हैं। अब 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना है। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। इससे पहले छठे और सातवे चरण के उम्मीदवार और पार्टियों के दिग्गज नेता उनके प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। इस बीच कुशीनगर जिले में एक अलग नजारा देखने को मिला, जहां बीजेपी सांसद (BJP MP) समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार (SP Candidate) के लिए वोट मांगती नजर आईं।

यह बीजेपी सांसद और कोई नहीं बल्कि कुशीनगर जिले (Kushinagar) की फाजिलनगर सीट (Fazilnagar Seat) से सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की बेटी संघमित्रा मौर्य (Sanghamitra Maurya) हैं, जो रात के अंधेरे में अपने पिता के लिए वोट मांगती नजर आई हैं। हालांकि इससे पहले संघमित्रा मौर्य ने यह साफ कर दिया था कि वह अपने पिता के लिए प्रचार प्रसार नहीं करेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव शुरू होने से पहले बीजेपी का दामन छोड़ साइकिल की सवारी कर ली थी।

बोलीं- स्वतंत्र रूप से घूम रही यहां

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य रविवार देर शाम कुशीनगर पहुंची और फाजिलनगर विधानसभा के जौरा-मुगलही गांव में अपने पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए वोट मांगे। जब इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और स्थानीय मीडिया की नजर संघमित्रा पर पड़ी तो वह गाड़ी में बैठकर आगे निकल गईं। जब उनसे इसे लेकर सवाल किया तो उन्होंने इससे इनकार नहीं किया और कहा कि वह यहां पर स्वतंत्र रूप से घूम रही हैं।

सुरेंद्र कुशवाहा से स्वामी प्रसाद मौर्य की टक्कर

बता दें कि विधानसभा चुनाव शुरू होने से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने पिछड़ों की उपेक्षा का हवाला देते हुए बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और सपा का दामन थाम लिया था। इस बार वह कुशीनगर जिले की फाजिलनगर सीट से चुनावी मैदान में हैं। यहां बीजेपी की तरफ से विधायक गंगा सिंह कुशवाहा के बेटे सुरेंद्र कुशवाहा उन्हें टक्कर देंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story