×

Maharajganj News: महराजगंज में बोले योगी, दंगाइयों को गले लगाने वाले प्रदेश के हितैषी नहीं

महाराजगंज जनपद के परिंदा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने विश्वास यात्रा के भव्य स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे। जयपुरिया स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने महाराजगंज जनपद के लिए 437 करोड़ रुपये की लागत वाली 77 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Deepak Kumar
Published on: 30 Dec 2021 12:45 PM GMT
Maharajganj News In hindi
X

विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ। 

Maharajganj News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि दंगाइयों को गले लगाने वाले प्रदेश के हितैषी नहीं हो सकते। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और उससे पहले बसपा (BSP) व कांग्रेस (Congres) की सरकारों की यही परिपाटी थी। अराजकता के लिए इन पार्टियों ने प्रदेश को गिरवी रख दिया था। आज कोई उत्तर प्रदेश में दंगा (Riots in Uttar Pradesh) नहीं कर सकता, अराजकता नहीं फैला सकता। सभी दंगाइयों को मालूम है कि दंगा करेंगे तो सात पीढ़ियां भी भरपाई करते करते थक जाएंगी। आज माफिया के खिलाफ कार्रवाई होती है तो सबसे अधिक पीड़ा इनके सरपरस्त सपा (SP), बसपा (BSP) व कांग्रेस (Congress) को होती है।

77 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) गुरुवार को महाराजगंज जनपद (Maharajganj District) के परिंदा में विश्वास यात्रा के भव्य स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे। जयपुरिया स्टेडियम (Jaipuria Stadium) में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने महाराजगंज जनपद के लिए 437 करोड़ रुपये की लागत वाली 77 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया। अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए जनता से यह पूछा कि क्या गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने वाले, व्यापारियों का अपहरण करने वाले, दंगाइयों को गले लगाने वाले, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले आपके हितेषी हो सकते हैं?अपार जनसमूह से एक स्वर में आवाज आई- नहीं।


जनता के जवाब के बाद उन्होंने पूर्व की सपा, बसपा व कांग्रेस की सरकारों के शासन और भाजपा शासन की तुलना कर लोगों को फर्क भी समझाया। सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि 2014 के पहले देश का वातावरण क्या था यह सबको पता है। 2014 के बाद इसमें व्यापक परिवर्तन आया है। 2014 के पूर्व देश में अविश्वास, अराजकता, भ्रष्टाचार, आतंकवाद,उग्रवाद का माहौल था। देश के नागरिकों में सरकार के प्रति गुस्सा था। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में देश में भाजपा की सरकार बनी तो जन-जन में नेतृत्व के प्रति विश्वास जागृत हुआ। वैश्विक मंच पर देश की प्रतिष्ठा बढ़ी। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचा। तमाम हाईवे व एयरपोर्ट बने,जल मार्ग से यातायात शुरू हुआ, रेलवे की सुविधाओं का विस्तार हुआ। विकास के अनेक अनेक कार्य हुए। गरीबों को मुफ्त आवास, मुफ्त शौचालय, मुफ्त राशन व मुक्त आयुष्मान स्वास्थ्य योजना का लाभ मिला। इससे उनके जीवन में व्यापक परिवर्तन आया है।

सत्ता को परिवारवाद की जागीर मानती थीं पहले की सरकारें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पूर्व की सपा, बसपा व कांग्रेस की सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें सत्ता को परिवारवाद की जागीर मानती थीं। दंगाइयों को प्रश्रय देती थीं, प्रदेश में अराजकता को बढ़ावा देती थीं। उनके शासनकाल में नौजवान बेरोजगार था, किसान बदहाल व महिलाएं असुरक्षित थीं। प्रदेश के नागरिकों के सामने पहचान का संकट था। प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में प्रदेश की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दिया तो बीते पौने पांच साल में इस सरकार की कार्यपद्धति जनता देख रही है। उन्होंने कहा कि 2017 तक प्रदेश में जो सरकार थी वह केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं करती थी। गरीबों के आवास का पैसा कहां जाता था, यह हर व्यक्ति को पता है। आज राज्य की भाजपा सरकार ने 43 लाख गरीबों को आवास, 2.61 करोड़ को शौचालय,1.43 करोड़ को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिया है। छह करोड़ लोग निशुल्क स्वास्थ्य बीमा से कवर किए गए हैं। वृद्धावस्था, निराश्रित, दिव्यांग आदि पेंशन योजनाओं की धनराशि में भारी बढ़ोतरी की गई है। सबको मुफ्त राशन, मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज व मुफ्त वैक्सीन की सुविधा मिली है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में युवा नौकरी के लिए परेशान था। जब भी कोई नौकरी संबंधी विज्ञापन निकलता, चाचा भतीजा झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ते थे। पात्र नौजवान को नौकरी नहीं मिल पाती थी। मुख्यमंत्री ने बताया कि साढ़े साल में उनकी सरकार ने साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है।

दीवारों से निकल रहा गरीबों का हड़पा पैसा

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश में 2017 के पूर्व जो लोग सत्ता में बैठे थे वह गरीबों का पैसा हड़प जाते थे। आज चार दिनों से यह पैसा दीवारों से निकल रहा है। जेसीबी लगाकर पैसा निकाला जा रहा है। पूर्व की सरकारों ने गरीबों का पैसा लूट कर घरों में रख दिया था। उन्होंने न तो गरीबों के लिए मकान बनवाए, न शौचालय बनवाएं न ही उनके उपचार की व्यवस्था की। इंफ्रास्ट्रक्चर पर कोई ध्यान नहीं दिया। इंसेफलाइटिस से हर साल हजारों मौतें होती रहे लेकिन कोई पुरसाहाल नहीं था।


भाजपा ने जो कहा वह करके दिखाया

मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि भाजपा ने जो कहा था वह सब करके दिखाया है। गरीबों के लिए अनेकानेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई गईं और उनका लाभ भी सबको मिल रहा है। हाईवे, स्वास्थ्य सेवा समेत सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। इस दौरान उन्होंने देश की सुरक्षा को लेकर कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का उल्लेख भी किया। कहा कि जनसंघ के जमाने से 1952 से ही हम यह कहते रहे हैं कि धारा 370 आतंकवाद की जड़ है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नारा दिया था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे लेकिन कांग्रेस इसे पोषित करती रही। वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कश्मीर से धारा 370 (Article 370) समाप्त कर देश के सभी नागरिकों को एक समान अधिकार दे दिया है। अब यहां का भी नागरिक यदि चाहे तो वह कश्मीर में जमीन, मकान खरीद सकता है।

राम भक्तों पर गोली चलाने वाले नहीं करा सकते थे राम मंदिर का निर्माण

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने लोगों से यह भी सवाल किया कि अयोध्या में प्रभु श्री राम का मंदिर बनने से कितने लोगों को खुशी है? उनके इस सवाल पर कार्यक्रम में उमड़े सभी लोगों ने हाथ उठाकर और हां बोलकर अपनी खुशी का इजहार किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले एक ही नारा गूंजता था, रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। इस पर मीडिया के मित्र हमें चिढ़ाते थे कि तिथि नहीं बताएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तिथि बताने की जगह सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों श्री राम मंदिर का शिलान्यास कराया और आज भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है सीएम ने लोगों से सवाल किया कि क्या समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), कांग्रेस या बहन जी की बसपा राम मंदिर बनवा पाती। भीड़ से आवाज गूंजी-नहीं। इस पर मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि जो राम भक्तों पर गोली चलाते थे वह कभी भी राम मंदिर का निर्माण नहीं करा सकते थे।


आस्था का होगा सम्मान, माफिया पर चलता रहेगा बुलडोजर

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि पिछली सरकारों ने आस्था के साथ खिलवाड़ किया। जन्माष्टमी, विजयदशमी, रामनवमी, दीपावली जैसे पर्व आते ही दंगे शुरू हो जाते थे। आज दंगे पूरी तरह समाप्त हैं, पर्वों पर खुशहाली है। पहले की सरकार कब्रिस्तान की बाउंड्री में पैसा खर्च करती थी, भाजपा की सरकार देवी-देवताओं के स्थानों को सुन्दरीकृत कर आस्था का सम्मान कर रही है। उन्होंने कहा कि माफिया के खिलाफ सरकार का बुलडोजर चलता रहेगा। माफिया के खिलाफ कार्रवाई पर सबसे अधिक पीड़ा सपा, कांग्रेस और बसपा को होती है क्योंकि यही लोग माफिया के सरपरस्त थे। आज इन्हीं पार्टियों में माफिया और अपराधी ठिकाना तलाश रहे हैं।

पांच साल बिना थके की सेवा, आप तीन माह हमें प्रदान करें

मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) ने जनता से कहा कि बीते करीब पांच साल तक उनकी सरकार ने बिना थके, बिना रुके, बिना झुके, बिना डिगे सेवा की है। आप अगले तीन माह हमें प्रदान करें। मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) की इस अपील का अपार जनसमूह ने मुट्ठी बंधा हाथ उठाकर पुरजोर समर्थन किया।

महराजगंज के लिए पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्वीकृत

जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) के भव्य स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने महराजगंज के लोंगों को एक बड़ी खुशखबरी दी। उन्होंने बताया कि महाराजगंज जिले के लिए पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल पर मेडिकल कॉलेज बनेगा। इसके निर्माण के लिए सरकार मंजूरी भी दे चुकी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के एम्स, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर में संचालित नए मेडिकल कॉलेजों और कुशीनगर के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का उल्लेख करते हुए सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए महाराजगंज के मेडिकल कॉलेज की स्थापना का कार्य भी अब तेजी से बढ़ेगा।


सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी बना नंबर: वन पंकज चौधरी

जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत व विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का स्वागत करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री एवं महाराजगंज (Maharajganj District) के सांसद पंकज चौधरी (MP Pankaj Choudhary) ने कहा कि योगी (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आज देश में नंबर वन है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) की अगुवाई में यूपी इज ऑफ डूइंग बिजनेस (UP is of doing business) में 14वें स्थान से अब दूसरे स्थान पर आ गया है। यह देश की सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था का प्रदेश है।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश सरकार के मंत्री जयप्रकाश निषाद, डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल, राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद, जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल, विधायकगण बजरंग बहादुर सिंह, जय मंगल कनौजिया, ज्ञानेंद्र सिंह, प्रेम सागर पटेल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष परदेसी रविकांत आदि की सक्रिय सहभागिता रही।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story