×

Maharajganj News: कहर बनकर बरसी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से चार की गई जान

Maharajganj News: यूपी के महाराजगंज में हल्की बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने के कारण किशोर समेत चार लोगों की हुई हो गयी है

Bishwajeet Kumar
Published on: 13 Jan 2022 2:40 AM GMT
Lightning in shamli
X

शामली में। बिजली गिरने से युवती की मौत (social media) 

Maharajganj News: ठंड के मौसम में पूर्वांचल के कुछ हिस्सों में दो-तीन दिन से लगातार हल्की फुल्की बारिश हो रही है बुधवार को यह बारिश उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में कुदरत का कहर बनकर बरसा। जहां से खबर आई की जिले के निचलौल तहसील में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की जान चली गई है साथ ही अन्य कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

बिजली गिरने का यह मामला निचलौल के कैमा और बजहां गांव से सामने आया हैं। जहां आकाशीय बिजली की चपेट में एक महिला एक बच्चा तथा दो पुरुष आ गए हैं। वहीं बिजली गिरने से चार अन्य लोगों के झुलसने की खबर सामने आई है। मामला सामने आने के बाद ही निचलौल तहसील के तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया है।

आकाशीय बिजली गिरने की घटना तब हुई जब दोपहर में राम गुलाब नाम के किसान अपने खेत में काम कर रहे थे। तभी हल्के-हल्के फुहारे के साथ बारिश शुरू हुई और आकाशीय बिजली गिरी जिसमें राम गुलाब बुरी तरह से झुलस गए। आनन-फानन में उन्हें निचलौल के सीएससी सेंटर में भर्ती करवाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

राम गुलाब की तरह एक महिला भी अपने खेत में काम कर रही थी। लेकिन उसके ऊपर आकाशीय बिजली गिरने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वही एक फील्ड में क्रिकेट खेल रहे बच्चे की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई यह घटना तब हुई जब बारिश से बचने के लिए बच्चे ने एक पेड़ के नीचे छुपना सही समझा।

इस मामले पर निचलौल तहसील के तहसीलदार ने बताया कि दोनों घटनास्थल पर निरीक्षण किया जा रहा है। मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से जल्दी ही मदद राशि दी जाएगी। इसके लिए जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित किया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story