×

Mau News: फिर चला योगी का बुलडोजर, मुख्तार अंसारी के करीबी की अवैध प्लाटिंग ध्वस्त

Mau News: जनपद मऊ के थाना सरायलखनसी क्षेत्र में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश मिश्रा द्वारा कराई जा रही अवैध रूप से प्लाटिंग पर मऊ जिला प्रसाशन ने कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 Jan 2022 11:48 AM GMT
Mau News: फिर चला योगी का बुलडोजर, मुख्तार अंसारी के करीबी की अवैध प्लाटिंग ध्वस्त
X

Mau News: उत्तर-प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। मऊ जिला प्रशासन द्वारा उसके सहयोगियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने का काम किया जा रहा है। इसी तरह का ताजा मामला सामने आया है।

थाना सरायलखनसी क्षेत्र (Police Station Sarailkhansi Area) के ग्राम सिकटिया (village sikatia) में जहाँ पर मुख्तार अंसारी के सहयोगी गणेश मिश्रा (Ganesh Mishra) जो अवैध ढंग से कमाए गए धन से किसानों से एग्रीमेंट कराकर अवैध प्लाटिंग कर क्रय विक्रय करने का काम करता था ।

अवैध रूप से प्लाटिंग करने का मामला

इस प्लाटिंग पर बिना नक्सा पास कराए और बिना रजिस्ट्रेशन के ही गाटा संख्या 6 रकबा 4.5 हेक्टेयर 11 एकड़ से अधिक की भूमि पर अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी । जिसको जिलाधिकारी ने जांच कराया तो पाया गया कि यह अवैध रूप से प्लाटिंग (illegal plotting) कराकर इस पर कालोनी विकसित जा रही थी । जिसको सिटी मजिस्ट्रेट ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचकर कालोनी को ध्वस्त कर दिया गया और आगे की कार्यवाही में जुट गई है ।


मुख्तार अंसारी के मुख्य सहयोगी गणेश मिश्रा द्वारा अवैध तरीके से प्लाटिंग की जा रही थी-जिलाधिकारी

इस पूरे मामले में सिटी मजिस्ट्रेट त्रिभुवन (City Magistrate Tribhuvan) ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जिलाधिकारी के आवास के पीछे अवैध प्लाटिंग थी । जिसको जांच के लिए कहा गया था । जांच किया गया तो पाया गया कि मुख्तार अंसारी के मुख्य सहयोगी गणेश मिश्रा द्वारा किसानों से अवैध धन जुटाकर यहाँ पर अवैध तरीके से एग्रीमेंट कराकर प्लाटिंग करने का काम कर रहे थे । क्रय विक्रय करने का काम किया जा रहा था ।


अवैध तरीके से की जा रही प्लाटिंग को किया गया ध्वस्त

इस कालोनी पर ना ही नक्शा था और ना ही कोई रजिस्ट्रेशन, न ही टैक्स देने का काम कर रहे थे । गाटा संख्या 6 रकबा 4.5 हेक्टेयर 11 एकड़ से अधिक की भूमि जिसकी कीमत 33 करोड़ जो बाजार में इसकी कीमत 50 करोड़ से अधिक की है जिसको क्षेत्राधिकारी के साथ मिल कर ध्वस्त करने का काम किया गया है ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story