×

Mau News: PGT exam 17 अगस्त से , मऊ में इन सेंटरों पर होगी परीक्षा

17-18 अगस्त को पीजीटी परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद हो चुका है। मऊ जिले में 5 केंद्र बनाये गए हैं, जहां पर कुल 9075 विद्यार्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

PREETI SINGH
Report PREETI SINGHPublished By Ashiki
Published on: 12 Aug 2021 2:29 PM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 3:00 PM GMT)
Mau News
X

PGT एग्जाम की तैयारियों का जायजा लेने मऊ पहुंचे माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड के सदस्य डॉ. दिनेश मणि त्रिपाठी ने अधिकारियों की मुलाकात 

मऊ: उत्तर-प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित 17-18 अगस्त को पीजीटी परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद हो चुका है। मऊ जिले में 5 केंद्र बनाये गए हैं, जहां पर कुल 9075 विद्यार्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

इस केंद्रों की जांच के लिए मऊ पहुंचे माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड के सदस्य डॉ. दिनेश मणि त्रिपाठी ने संबंधित अधिकारियों से मिलकर इस परीक्षा को शकुशल संपन्न कराने के लिए बैठक की। इस बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया की कोरोना नियमों की गाइडलाइन के तहत इस परीक्षा को संपन्न कराया जाय जो भी विद्यार्थी गड़बड़ी करते पाया जाय या कोई भी विद्यार्थी सादी कॉपी को जमा करता है तो उस कापी को तुरंत निरस्त किया जाय और ऐसे विद्यार्थियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाय।


आपको बताते चलें कि मऊ जिले में पीजीटी परीक्षा के लिए कुल 5 केंद्र बनाए गए हैं, जिसमे डीसीएसके पीजी कालेज, मुश्लिम इंटर कालेज, संत गणिनाथ पीजी कालेज, तालुमुद्दीन इंटर कालेज, डीएवी इंटर कालेज इन केंद्रों पर परीक्षा होनी है। जिसकी जांच के लिए मऊ पहुँचे चयन बोर्ड के सदस्य डॉ दिनेश मणि त्रिपाठी ने जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी को निर्देशित किया कि इस परीक्षा को कोरोना गाइडलाइन के तहत सकुशल सम्पन्न कराया जाय। साथ ही जो भी विद्यार्थी इस परीक्षा में गड़बड़ी करते पाया गया और जो भी विद्यार्थी सादी कागज जमा करता है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाय।

चयन बोर्ड के सदस्य ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड प्रयागराज द्वारा मऊ जिले में 5 केंद्रों पर 17-18 तारीख को पीजीटी परीक्षा आयोजित होनी है। शांतिपूर्वक हो और गाइडलाइन के तहत सख्ती से पालन हो। इसके लिए केंद्र व्यस्थापक और जिला विद्यालय निरीक्षक की मौजूदगी में बैठक हुई है। जो भी पांच केंद्र मऊ में है इन केंद्रों पर 9075 विद्यार्थी सम्मलित हो रहे हैं जो दो पालियों में परीक्षा होनी है। इस परीक्षा में जो भी विद्यार्थी धांधली करता है जिसके लिए जिलाप्रशासन से लेकर चयन बोर्ड पूरी तरह से सख्त है और सभी विद्यार्थियों के पास आधारकार्ड होना अनिवार्य है।

Ashiki

Ashiki

Next Story