×

Mau News Today: सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर इनकम टैक्स का छापा, सपाइयों ने किया हंगामा

Mau News Today: उत्तर प्रदेश के मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। यह रेड बीते 2 घंटे से जारी है।

PREETI SINGH
Report PREETI SINGHPublished By Shreya
Published on: 18 Dec 2021 4:10 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2021 4:50 AM GMT)
Mau News Today: सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर इनकम टैक्स का छापा, सपाइयों ने किया हंगामा
X

राजीव राय के घर पर आईटी रेड (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Mau News Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय (SP Neta Rajiv Rai) के घर पर इनकम टैक्स का छापा (Income Tax Raid) पड़ा है। यह रेड बीते 2 घंटे से जारी है। इस दौरान राजीव राय (Rajiv Rai) के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। वहीं, आईटी की इस रेड (IT Raid) को लेकर सपाईयों ने जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम (Income Tax Team) मऊ पहुंची है, जहां पर शहर कोतवाली के सहादतपुरा (Sahadatpura) में सपा के राष्ट्रीय सचिव के घर पर रेड पड़ी है।

छापे की कार्रवाई के दौरान सुबह 7 बजे से सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय और उनके परिवार को घर में ही नजरबंद (Nazarband) कर दिया गया है। ना तो कोई उन से मिल सकता है और ना ही वो किसी से मिल सकते हैं या बात कर सकते हैं।

सपाइयों ने किया हंगामा

छापे की सूचना फैलते ही राजीव राय के समर्थक उन के घर के बाहर जमा हो गए। समर्थकों की भीड़ देखते हुए और पुलिस बल बुला कर स्थिति को नियंत्रित किया जा रहा है। मौके पर जुटे सपाइयों का कहना है कि भाजपा हार की हताशा में इस तरह की उत्पीड़न की कार्रवाई कर रही है। लेकिन इससे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पक्ष में चल रही लहर और तेज होगी।

कौन हैं राजीव राय (Rajiv Rai Kaun Hai)?

राजीव राय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता हैं। 2012 में जब समाजवादी पार्टी ने पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीता, राजीव राय को टीम अखिलेश में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति माना जाता था और वह पार्टी का मीडिया चेहरा भी थे। वह घोसी 2014 के लोकसभा उम्मीदवार थे।

इसके अलावा राजीव राय एवीके ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। उनकी संस्था के छात्रों ने स्वर्ण पदक, रैंक प्राप्त किए हैं और दुनिया भर के प्रमुख अस्पतालों और कंपनियों में अच्छी तरह से स्थापित हैं।

राजीव राय ट्वीटर एकाउंट पर सक्रिय रहते हैं और लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ तीखी टिप्पणियां करते रहते हैं। वह मूलतः रहने वाले बलिया के हैं लेकिन सक्रिय मऊ (Mau) में हैं। यहां उन्होंने मकान भी बनाया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story