×

Mirzapur Crime News: झोपड़ी में चल रहा था अवैध असलहा फैक्ट्री, पुलिस ने कई लोगों को किया गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का उद्भेदन किया जिसमें कई अवैध सामान को बरामद किया।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Deepak Raj
Published on: 13 July 2021 1:23 PM GMT (Updated on: 13 July 2021 1:28 PM GMT)
असलहा के साथ पकड़े गए अपराधी
X

असलहा के साथ पकड़े गए अपराधी

Mirzapur News: पुलिस की टीम इस समय अवैध कारोबारियों के नींद हराम करने पर तुली हुई है। पुलिस एक के बाद एक ताबड़तोड़ छापेमारी कर जिले से लेकर राज्य के अवैध कारोबार करने वाले लोगों में दहशत फैलाए दी है। कभी शराब फैक्ट्रियों का उद्भेन कर रही है तो कही नकली सीमेंट बनाने वाली कारोबारी को पकड़ रही है। इसी तरह मिर्जापुर जिले के लालगंज थाने के ददरी गांव से सटे एक घर में पुलिस ने छापा मार कर मौके पर से कई अवैध असलहा के साथ तीन अपराधी को पक़ड लिया, वहीं मौके से दो फरार बताए जा रहे हैं।

आपको बता दें की पुलिस ने मिर्जापुर में अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया पर्दाफाश, थाना लालगंज, एसओजी और स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही में पकड़ी गई अवैध फैक्ट्री, लालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम ददरी में चल रही थी फैक्ट्री, मौके से तीन तमंचा, तीन जिंदा कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण व सामग्री के साथ तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, दो लोग मौके से फरार बताए जा रहे हैं। एसपी सिटी ने पत्रकार वार्ता कर इन सभी घटनाओ का खुलासा किया।


असलहा के साथ पकड़े गए अपराधी


थाना लालगंज के ददरी ग्राम में आबादी से हटकर एक झोपड़ी में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री चल रही थी मुखबिर से मिली सूचना के बाद क्षेत्रीय पुलिस के साथ एसओजी और स्वाट टीम ने संयुक्त छापेमारी कर मौके से 3 अवैध तमंचा व तीन जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में अर्ध निर्मित तमंचे, असलहा बनाने के सामान, उपकरण को बरामद किया । पुलिस के छापे के समय विंध्याचल थाना क्षेत्र के तीन ग्राहक मौके पर मौजूद थे जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर असलहा का निर्माण करने वाले पिता पुत्र फरार हो गए ।


बरामद असलहा


एसपी सिटी ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि लालगंज थाना क्षेत्र के नदी गांव में दयाशंकर उर्फ झाली बिंद अपने लड़के आशीष बिंद के साथ अवैध असलहा बनाने का कार्य कर रहा था जिसकी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। मुख्य अभियुक्त जाली बिंद पुराना हिस्ट्रीशीटर है और पहले भी वह असलहा बनाने का कार्य करता था। एसपी सिटी ने बताया कि यहां निर्मित अपने जनपद के साथ ही पड़ोसी जनपदों में भी बेचा जाता था, मुख्य अभियुक्त को उसके बेटे के साथ जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story