×

Mirzapur News: महंगाई को लेकर राष्ट्रीय लोकदल ने योगी-मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

राज्य में महंगाई को लेकर आज मिर्जापुर में राष्ट्रीय लोकदल के नेता व प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में महंगाई को लेकर राज्यपाल का ज्ञापन सौंपा।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Deepak Raj
Published on: 12 July 2021 10:30 AM GMT
राज्यपाल को ज्ञापन देते आरएलडी के नेता
X
 राज्यपाल को ज्ञापन देते आरएलडी के नेता

Mirzapur News: देश में महंगाई चरम सीमा पर है चाहे वो डीजल-पेट्रोल या रसोईगैस हो सभी की कीमते आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल ने शतक लगाया है तो रसोई गैस ने भी हजार के आंकडे से चंद कदम ही दूर है। वही बात करे जरुरी सामान की तो सरसो तेल की कीमत दौ सौ के पार हो गई है तो दाल की कीमते भी अपने सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर चुकी है। लोगों की जिंदगी बेहाल हो गई है, लोगों की कोरोना काल में आमदनी कम होने के कारण लोगों ऐसे हीं परेशान थे दूसरी और जरुरी वस्तुओं की कीमतों में इजाफा होने के कारण लोगों का जिना औऱ मुहाल हो गया है।

आरएलडी ने पांच सुत्रीय मांगो को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा


महंगाई को लेकर प्रदर्शन करते आरएलडी के नेता


लेकिन सरकार इस पर कुछ राहत देने की बात नहीं कर रही है। इसी को लेकर कांग्रेस के द्वारा देश भर में महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है जिससे लोगों को मोदी सरकार के क्रियाकलापो के बारे में पता चले। इसी सिलसिले में मिर्जापुर में आज राष्ट्रीय लोकदल के नेता ने योगी व मोदी सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया व जिला प्रशासन के द्वारा पांच सुत्रीय मांगो को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपे।

रसोई गैस सहित अन्य वस्तुओं के वृद्धि पर तत्काल रोक लगाने की मांग की

आपको बता दें की राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के आह्वान पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ मसूद के निर्देशन में बढ़ती महंगाई के मद्देनजर राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारियों ने जिला अध्यक्ष शिव शंकर पांडेय के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जिसमें डीजल और पेट्रोल की बिक्री से राज्य सरकार को मिलने वाले टैक्स में कमी करने का आदेश दिया जाए। इसके साथ दूसरी मांग रसोई गैस के दामों में हुई वृद्धि पर तत्काल रोक लगाई जाए।


ज्ञापन दिखाते आरएलडी के नेता

सरकार के कथनी औऱ करनी में फर्क है

बिजली के मूल्य उत्तर प्रदेश में देश के अन्य प्रदेशों की अपेक्षा अधिक है, जिन्हें कम किया जाए। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान किया जाए। कोरोना कॉल में मध्यमवर्गीय परिवारों की आर्थिक व्यवस्था जर्जर हो गई है। वर्तमान सत्र के छात्रों का शुल्क माफ किया जाए, ताकि अभिभावकों को राहत मिले। जिला अध्यक्ष शिव शंकर पांडेय ने कहा की सरकार के कथनी और करनी में बहुत फर्क है। प्रदेश की जनता भली-भांती जान गई है, अच्छे दिन के सपने दिखाने वाली सरकार जनता को इस मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है कि रोजी रोटी के लिए जनता बेहाल है।


चारों ओर अराजकता फैली है, जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। मिर्ज़ापुर नगर के सड़कों का खस्ता हाल है जगह-जगह गड्ढे जलभराव के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। नगर के अधिकांश मोहल्लों में गलियों में गंदगी का अंबार है। नालियां बजबजा रही हैं बरसात का मौसम है। ऐसी स्थिति में संक्रमण जैसी बीमारी फैल रही है। अधिकारी सो रहे हैं। जनप्रतिनिधि खुद अपने हाथों से अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।

कई कार्यकर्ता भी थे शामिल

ऐसी स्थिति में राष्ट्रीय लोक दल जिलाधिकारी से मांग करता है कि उपरोक्त समस्याओं के दृष्टिगत रखते हुए उसका निस्तारण तत्काल करवाएं। अन्यथा राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतरने के लिए बाध्य हो जाएंगे। इस मौके पर रमेश सिंह ,रामवृक्ष चौहान, राजेश यादव, राहुल यादव ,अतुल पटेल, उपेंद्र सिंह, नीहाल पटेल, नितेश पटेल, कैलाश मिश्रा, विनोद सोनी,आकाश, विकास गुप्ता,विजय सिंह, रितेश यादव, विकास कुमार गोलू, बाबा, धनंजय यादव,किशन यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story