×

Modi Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बड़ी खबर, प्रवीण निषाद और रवि किशन बुलाए गए दिल्ली

Modi Cabinet Expansion: गोरखपुर जिले से सांसद और अभिनेता रविकिशन और बीजेपी की सहयोगी दल निषाद पार्टी के संतकबीर नगर से सांसद प्रवीण निषाद को बीजेपी के शीर्ष नेत्तृव ने दिल्ली बुलाया।

Purnima Srivastava
Published on: 7 July 2021 3:31 AM GMT
Modi Cabinet Expansion
X

संतकबीर नगर से सांसद प्रवीण निषाद- फोटो सोशल मीडिया

UP Politics News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले से सांसद और अभिनेता रविकिशन और बीजेपी की सहयोगी दल निषाद पार्टी के संतकबीर नगर से सांसद प्रवीण निषाद को बीजेपी के शीर्ष नेत्तृव ने दिल्ली बुलाया है। जानकारी के मुताबित 8 जुलाई को मोदी मत्रिंमडल विस्तार में दोनों को अहम दावेदारी मिल सकती है। प्रवीण निषाद बीजेपी के मंत्रिमंडल विस्तार में राज्यमंत्री बनाए आंशका लगाई जा रही है।

गोरखपुर से सांसद और अभिनेता रवि किशन- फोटो सोशल मीडिया


मोदी मंत्रीमंडल के विस्तार में गोरखपुर-बस्ती मंडल की भी भागीदारी की संभावना तेज हो गई हैं। भाजपा शीर्ष नेतृत्व की तरफ से गोरखपुर सांसद रवि किशन शुक्ला और संतकबीर नगर से सांसद प्रवीण निषाद को दिल्ली बुलाया गया है। भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी के इकलौते खलीलाबाद से सांसद इंजीनियर प्रवीण निषाद के राज्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज हो गई है।

प्रवीण निषाद को को मोदी के मंत्रिमडंल में मिल सकती है जगह

उत्तर प्रदेश के प्रवीण निषाद के पिता और निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ.संजय निषाद पिछले कुछ दिनों ने निषाद पार्टी की भागीदारी को लेकर दिल्ली की प्ररिक्रमा कर रहे थे। इसके साथ ही निषाद वोटबैंक का आधार बताकर वह पिछले कुछ दिनों से प्रदेश सरकार से भी ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में अगले कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्रिमण्डल विस्तार को काफी अहमियत मिल रही है। खास कर युवा और जातिगत मतदाताओं को साधने की कोशिश इस समय में मंत्रीमण्डल विस्तार का विस्तार किया जा रहा है।

पूर्वांचल का ब्राह्मण चेहरा हो सकते हैं रवि किशन

केंद्र सरकार पूर्वांचल के ब्राह्मण मतदाताओं को एकत्रित करने के लिए किसी ब्राह्मण को मंत्रिमण्डल में शामिल कर सकती है। मिली जानकारी के अनुसार मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में पहला नाम गोरखपुर से शिव प्रताप शुक्ला का है और इस बार गोरखपुर से सांसद रवि किशन शुक्ल का नाम चर्चा में है। मंगलवार की सुबह ही रवि किशन गोरखपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए। जबकि वहीं दूसरी ओर इंजीनियर प्रवीण निषाद को निषाद मतों को भाजपा से एकजुट रखने के लिए प्रवीण निषाद को मंत्री पद मिल सकता है। इन दिनों निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद केंद्र एवं प्रदेश सरकार पर काफी दबाव बनाए हुए हैं। पिछले दिनों दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी औऱ गृह मंत्री अमित शाह से पिता पुत्र दोनों ने मुलाकात भी की थी। मिली जानकारी के अनुसार ब्राह्मण वर्ग के मतदाताओं को साधने के लिए एकजुट रखने के लिए एक से दो ब्राह्मण 8 जुलाई होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री बनाए जा सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story