×

PM Modi in Varanasi: आज काशी में पीएम मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं को सौगात, जानें पल-पल का अपडेट यहां

PM Modi in Varanasi: लगभग 8 महीने बाद आज काशी एक फिर से मोदीमय हो गई है। पीएम मोदी इस दौरान करोड़ों की परियोजनाओं को सौगात दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 July 2021 1:41 AM GMT
Prime Minister of the country Narendra Modi is coming to Varanasi today.
X
काशी में पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

PM Modi in Varanasi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज वाराणसी आ रहे हैं। लगभग 8 महीने बाद आज काशी (Kashi) एक फिर से मोदीमय हो गई है। पीएम मोदी इस दौरान करोड़ों की परियोजनाओं को सौगात दी है। 27 वें दौरे पर पीएम मोदी 1500 करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

अपने संसदीय क्षेत्र काशी में आज पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) करीब 5 घंटे का समय बिताएंगें। इस दौरान वे अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर 'रुद्राक्ष' (International Convention Center 'Rudraksh') का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। साथ ही बनारस हिंदू विश्वविद्यालय(BHU) में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वे महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बारे में डॉक्टरों से संवाद करेंगे।

काशी रमी रे: मोदी-मोदी

पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भारत में जापान के राजदूत सुजुकी संतोषी भी उपस्थित रहेंगे। यूपी सीएम योगी बुधवार शाम को ही बनारस पहुंच गए। पूरे काशी में हर तरफ मोदी-मोदी के जश्न में गलियारे सज-धज संवर गए हैं। वहीं पीएम मोदी की सुरक्षा के भी खासा कड़े इंतजाम किए गए हैं।

लगाएंगे रुद्राक्ष का पौधा

आज सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री मोदी लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मोदी (Modi) सबसे पहले बीएचयू IIT खेल मैदान में जनसभा स्थल पर पहुचेंगे। और यहां से वे काशी के लिए 280 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस सभा में करीब 6 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे।

फिर इस सभा के बाद पीएम रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे और यहां रुद्राक्ष का पौधा भी लगाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी बीएचयू अस्पताल आएंगे, जहां पर मातृ-शिशु केंद्र जाएंगे और वहां तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर डॉक्टरों से बातचीत करेंगे।

इस संवाद के बाद पीएम मोदी फिर वापस बीएचयू IIT मैदान के ही हेलीपैड से उड़कर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story