×

Prayagraj News: पूर्व सांसद अतीक अहमद पर हत्या और आपराधिक षडयंत्र करने पर दो आरोप तय, जानें मामला

Prayagraj News: गुजरात में जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर दो हत्या के आरोप तय हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 July 2021 2:47 AM GMT (Updated on: 20 July 2021 2:48 AM GMT)
Prayagraj News: पूर्व सांसद अतीक अहमद पर हत्या और आपराधिक षडयंत्र करने पर दो आरोप तय, जानें मामला
X

पुलिस की गिरफ्त में अतीक अहमद (फोटो:सोशल मीडिया)

Prayagraj News: गुजरात में जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर दो हत्या के आरोप तय हो गए हैं। अतीक अहमद के मामले में विशेषन्यायालय ने जज आलोक कुमार श्रीवास्तव मामले की सुनवाई की। अतीक अहमद के इन मामलों पर आरोप तय हुए हैं 2016 में धूमनगंज क्षेत्र में हुई जितेंद्र कुमार की हत्या मामले में दंगा करवाने और हत्या आपराधिक षडयंत्र का आरोप तय कर दिया गया है। 25 सितंबर 2015 को मरियाडीह मे अलकमा और सुरजीत की हत्या करने के मामले में दंगा करने के विरुद्ध हत्या और आपराधिक षड्यंत्र के आरोप तय किए गए हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबित 11 जुलाई 2016 को जितेंद्र कुमार की राजरूपपुर से एनसीआर की ओर जाते वक्त रास्ते में रोककर उनकी हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद इस मामले मृतक जितेंद्र कुमार की मां सूरजकली ने अतीक अहमद समेत उसके कई साथियों के खिलाफ धूमनगंज मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद विशेषन्यायालय पुलिस की चार्टशीट का संज्ञान लेते हुए आशय के विरूद्ध जमानत असलहे से लैंस होकर एकत्रित होने हत्या की धमकी देने और आपराधिक षडयंत्र के आरोपों को तय किया है।

वहीं दूसरे अलकमा सुरजीत के मामले में भी आरोप सिद्ध हो गए हैं। अलकमा सुरजीत मामले में अतीत अहमद पर आरोप है कि 25 सितंबर 2016 को वादी मुकदमा अबिद की फार्च्युनर गाड़ी से अपने साथियों के साथ मिलकर दोनों की हत्या कर दी। इस केस में अवैध असलहों से लैस होकर हमला करना, दंगा करने और विधि के विरूद्ध जमावड़ा और आपराधिक षडयंत्र करने के आरोप विशेषन्यायालय ने तय किए हैं।

अतीक अहमद (फाइल फोटो:सोशल मीडिया )


वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई

विशेषन्यायालय एमपी एमएसए कोर्ट के जज आलोक श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए इस मामले की सुनवाई की। सुनवाई में अपर जिला शासकीय अधिवक्ता राजेश कुमार गुप्ता को सुनकर कोर्ट ने आरोप तय किए हैं। आरोप तय होने पर अतीक अहमद ट्रायल करने की मांग की। आरोपों को स्वीकार कर साक्ष्यों के लिए निश्चित कर दिया गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story