×

महंत नरेंद्र गिरी की सन्दिग्ध आत्महत्या के सीन रिक्रिएशन के बाद बलवीर गिरि समेत अन्य सेवादारों से पूछताछ शुरू

Mahant Narendra Giri Death Case: सूत्र बताते हैं कि आज सीबीआई की टीम ने बलवीर गिरि से लगभग डेढ़ घण्टे तक पूछताछ की है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Monika
Published on: 26 Sep 2021 11:16 AM GMT
Mahant Narendra Giri - Mahant Balveer Giri
X

महंत नरेंद्र गिरी- महंत बलवीर गिरि (photo : सोशल मीडिया )

Mahant Narendra Giri Death Case: प्रयागराज में बाघम्बरी मठ (Baghambari Math) में महन्त व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेद्र गिरि की सन्दिग्ध मौत के मामले ने सीबीआई (CBI) ने अपनी जांच बलवीर गिरी से पूछताछ से शुरू की। आज रविवार को सुबह लगभग 15 सदस्यीय टीम दो रास्तों से बाघम्बरी मठ में पहुंची। एक टीम मठ के भीतर पिछले गेट से अंदर घुसी। जबकि दूसरी टीम मठ में मेन गेट से अंदर दाखिल हुई है। आज टीम के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी साथ है।

सूत्र बताते हैं कि आज सीबीआई की टीम ने बलवीर गिरि से लगभग डेढ़ घण्टे तक पूछताछ (balveer giri se puchtach )की है। इस डेढ़ घण्टे की पूछताछ में सीबीआई की टीम ने लगभग 20 सवाल बलवीर गिरि से पूछे हैं। बलवीरगिरि से यह पूछताछ मठ के अंदर बने एक कमरे में की गई है।

मठ में किया जा सकता है आत्महत्या के सीन का रिक्रिएशन

अभी भी मठ के अंदर सीबीआई की टीम मौजूद है।अभी टीम ने लगभग 70 किलो वजन का एक बटखरा मंगा लिया है । स्वामी नरेद्र गिरि की कद काठी का एक पुतला तैयार किया जाएगा । फिर पुतला तैयार कर सीबीआई की टीम स्वामी जी की आत्महत्या के सीन का रिक्रिएशन कर करेगी। जिससे स्वामी जी की सन्दिग्ध मौत से जुडे कई सवालों के रहस्यों से पर्दा उठने का रास्ता आज सीबीआई को मिल सकता है। सीबीआई की टीम ने उस दिन स्वामी जी की आत्महत्या के समय जिन लोगों ने पहले कमरा खोला था, उन सभी लोगों को मठ छोड़ कर न जाने के लिये सीबीआई की टीम ने बोल दिया है । क्योकि इस घटना के रिक्रिएशन में इन सबकी सीबीआई को जरूरत फिर से पड़ेगी।

नैनी जेल व एक टीम हरिद्वार भी जा सकती है

सूत्र बताते हैं कि इस सीन रिक्रिएशन के बाद सीबीआई की एक टीम नैनी जेल में बंद आनंद गिरी व अद्या तिवारी व उसके पुत्र सन्दीप से अलग पूछताछ करने के लिये जा सकती है।सूत्र बताते हैं कि आत्महत्या से पूर्व महन्त नरेद्र गिरि ने जिन विल्डरों से हरिद्वार में बात की थी,उनसे भी पूछताछ के लिये टीम हरिद्वार जा सकती है।अब कब जाएगी इस बारे में अभी कुछ नही कहा जा सकता है।

सीन रिक्रिएशन के बाद हो सकती हैं अन्य सेवादारों से भी पूछताछ

अगर मठ में मौजूद सूत्रों की मानें तो बलबीर गिरि से सीबीआई की टीम सन्दिग्ध आत्म हत्या का सीन रिक्रिएशन करने के बाद एक बार फिर पूछताछ कर सकती है।इसके अतिरिक्त उस दिन महन्त जी की आत्महत्या वाले समय जितने लोग भी उनके कमरे में बाद में मौजद थे , उन सभी से टीम अलग अलग पूछताछ कर सकती है।जबकि सामान्य जानकारी हासिल करने के उद्देश्य से अन्य सन्तो से भी सीबीआई अपनी बात कर सकती है।

दो दिन में सीबीआई इस केस के काफी गहराई ने पहुंच जाएगी

आज मठ के भीतर जिस अंदाज में सीबीआई की टीम ने प्रवेश किया है उससे महन्त नरेद्र गिरी के अनुयायियों को यह लगने लगा है कि अगले दो दिन में सीबीआई के समक्ष इस रहस्यमयी केस का सीन कुछ और ही होगा।लोग यह मानकर चल रहे हैं कि अब महन्त नरेद्र गिरि की आत्महत्या में चले आ रहे सस्पेंस से पर्दा बहुत जल्द उठेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story