×

Mahant Narendra Giri Death Case: तीनो आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट पर सुनवाई आज, दो बजे के बाद होगी सुनवाई

सीबीआई (CBI) ने अपने प्रार्थनापत्र के माध्यम से न्यायालय से यह मांग की है कि तीनों आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट (polygraph test)) कराने की आवश्यकता है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 18 Oct 2021 7:48 AM GMT
Mahant Narendra Giri Death Case
X

तीनो आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट पर सुनवाई आज, दो बजे के बाद न्यायालय करेगी सुनवाई (social media

Mahant Narendra Giri Death Case : दिवंगत महंत नरेंद्र गिरि की सन्दिग्ध मौत (Mahant Narendra Giri Death Case) के मामले में तीनों आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट (polygraph test Hearing) कराने की मांग सीबीआई (CBI) ने न्यायालय से की है। सीबीआई (CBI) के इस प्रार्थनापत्र पर आज न्यायलय सुनवाई करेगा। अगर स्थानीय अधिवक्ताओं की माने तो यह सुनवाई न्यायालय दो बजे के बाद करेगी। सीबीआई के पॉलीग्राफ टेस्ट (polygraph test) के प्रार्थनापत्र पर प्रयागराज सीजेएम न्यायालय (Prayagraj CJM court) को सुनवाई करनी है। इस संदर्भ में महंत की मौत के तीनों आरोपियों के अधिवक्ता आज सीजेएम न्यायालय में अपना भी पक्ष रखेंगे।

सीबीआई ने की है पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की मांग

सीबीआई (CBI) ने अपने प्रार्थनापत्र के माध्यम से न्यायालय से यह मांग की है कि तीनों आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट (polygraph test)) कराने की आवश्यकता है। प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि महंत मौत की सच्चाई जानने के लिए तीनों का पॉलीग्राफी टेस्ट (polygraph test) कराना अत्यंत आवश्यक है। 22 सितंबर को सीजेएम कोर्ट ने आनंद गिरि (Anand Giri) और आद्या तिवारी (Adhya tiwari) को जेल भेजा है, जबकि तीसरे आरोपी संदीप तिवारी (SandeepTiwari) को 23 सितंबर को जेल भेजा गया था।

नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं तीनों आरोपी

तीनों आरोपी मौजूदा समय में प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) में बंद हैं। तीनों के खिलाफ महंत को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप एफआईआर (FIR) दर्ज में हैं। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई तीनों आरोपियों की सात दिनो की कस्टडी रिमांड ले चुकी है । लेकिन इस पूछताछ में सीबीआई को कुछ प्रमाण हासिल नहीं हो सके हैं।सीबीआई (CBI) ने मठ के सेवादारों और कई संतो से भी घटनाक्रम के सन्दर्भ में पूछताछ की थी। साथ ही महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) और आनंद गिरि (Anand Giri) के कई करीबियों से भी सीबीआई (Cbi) ने पूछताछ की है। लेकिन अब तक की सीबीआई इस जांच में किसी भी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है।

20 सितंबर को हुई थी महन्त की सन्दिग्ध मौत

स्मरण रहे कि महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri Death Case) की लाश 20 सितंबर को प्रयागराज (prayagraj) स्थित बाघंबरी गद्दी मठ में पंखे से लटकते हुए मिली थी।उनके पास से एक कथित सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि , लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। नरेंद्र गिरि ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से इन तीनों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। घटना के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। फिलहाल तीनों आरोपी जेल में हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story