×

Mahant Narendra Giri Suicide Case: सीबीआई की पूछताछ जारी, आनंद गिरि से मिलेगी कुछ चौंकाने वाली जानकारी

Mahant Narendra Giri Suicide Case: आनंद गिरि से सीबीआई की टीम उस सीडी के बारे में जानकारी हासिल करेगी, जिस सीडी की चर्चा महन्त नरेद्र गिरि की सन्दिग्ध मौत के बाद से लगातार हो तो रही है लेकिन अभी यह सीडी किसी के हाथ नहीं लगी है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shweta
Published on: 28 Sep 2021 9:22 AM GMT
Mahants Narendra Giri and Anand Giri
X

महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि (फोटो सोशल मीडिया)

Mahant Narendra Giri Suicide Case: महन्त नरेंद्र गिरि की सन्दिग्ध आत्महत्या में पूछताछ के लिये आरोपी उनके शिष्य आनंद गिरि, पुजारी अद्या तिवारी व उसके पुत्र सन्दीप तिवारी को सीबीआई नैनी जेल से अपनी कस्टडी में लेकर प्रयागराज की पुलिस लाइन में पहुंच गई है।

तीन अलग कमरों में पूछताछ शुरू

सीबीआई की टीम ने इन तीनो आरोपियों से पूछताछ करने के लिये अलग अलग कमरों में इन्हें रखा है।जहां पूछतांछ शुरू कर दी गयी है।सीबीआई की इस पूछताछ के दौरान आनंदगिरि के वकील को रहने की परमीशन टीम ने दे दी है।लेकिन ये वकील कमरे से दूर मौजूद रहेंगे।

सीबीआई जानेगी रहस्यमयी सीडी का राज

सूत्र बताते हैं कि आनंद गिरि से सीबीआई की टीम उस सीडी के बारे में जानकारी हासिल करेगी, जिस सीडी की चर्चा महन्त नरेद्र गिरि की सन्दिग्ध मौत के बाद से लगातार हो तो रही है लेकिन अभी यह सीडी किसी के हाथ नही लगी है।इसके साथ ही सीबीआई आनंद गिरि से उनके गुरु से हुए तनाव के कारणों को भी जानने का प्रयास करेगी।सूत्र बताते हैं कि सीबीआई आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार भी जाएगी लेकिन कब?अभी यह कह पाना थोडा जल्दबाजी होगी । लेकिन यह तय है कि आनंद गिरि के लेपटॉप व अन्य सामानों की जांच करने के लिये सीबीआई की टीम उसे लेकर हरिद्वार जाएगी।

स्वामी जी के प्रमुख राजदार मानकर आनंदगिरि से हो रही है पूछताछ

सूत्र बताते हैं कि सीबीआई को कुछ ऐसे संकेत मिले हैं जिसके आधार पर सीबीआई के अधिकारी यह मानकर चल रहे हैं कि आनंद गिरि महन्त नरेंद्र गिरि से जुड़े उन राज के बारे में जानकारी रखता है जिनके रहस्य पर अब तक पर्दा पड़ा हुआ है।

हरिद्वार से जुड़े विवादों के बारे में भी करेगी जानकारी हासिल

सीबीआई को महन्त नरेंद्र गिरि के मोबाइल में मिली कॉल डिटेल पर भी आनंद गिरि से पूछताछ करेगी।महन्त जी के मोबाइल से यह भी खुलासा हुआ था कि अपनी सन्दिग्ध मौत से पूर्व महन्त नरेद्र गिरि ने हरिद्वार के कुछ बिल्डरों से भी बात की थी।उन बिल्डरों के बारे में तथा हरिद्वार में मठ की जमीन तथा जमीन सम्बन्धी या अन्य कोई विवाद, जो महन्त नरेद्र गिरि से रिलेटिड हो, इन बिंदुओं पर भी पूछताछ होगी। आय से अधिक धन अर्जित के मामले में पुजारी अद्या तिवारी व उसके पुत्र सन्दीप से सीबीआई जानकारी हासिल करेगी।अद्या तिवारी से अन्य जानकारियों के बाबत जानकारी लेने के साथ साथ सीबीआई यह जरूर जानेगी कि इतने कम वेतन मिलने के बावजूद भी इतना कीमती मकान का निर्माण उसने कैसे नैनी में करवा किया।आखिर वे आय के उसके क्या स्रोत थे?

अब रहस्य से पर्दा उठने की उम्मीद बढ़ी

सीबीआई की अपनी पूछताछ करने की पद्धति बहुत ही अलग ढंग की होती है।उनके सवालों करने के कुछ ढंग इस तरह के रहते हैं कि जिनके उत्तर देते देते आरोपी अंदर से देर सवेर टूटने ही लगता है । ग़ौरतलब है कि आनंद गिरि अद्या तिवारी व उसके पुत्र सन्दीप तिवारी की सात दिन की रिमांड पर कोर्ट ने भेजा है।इन सात दिनों की पूछताछ में सीबीआई इस केस की गहराई तक पहुंच जाएगी।

सीबीआई की जांच पर है आनंद तिवारी को विश्वास

आनंद गिरि के वकील ने बताया कि आज सुबह जब उनकी बात अपने मुवक्किल आनंद गिरि से हुई थी,तब वह कह रहा था कि सीबीआई इस केस में दूध का दूध ,पानी का पानी कर देगी।आनंद गिरि के इन बयानों ने यह साफ संकेत दिया है कि आनंद गिरि सीबीआई को पूछताछ में वह सब सच बताएगा जो अब तक उसने सबसे छिपा कर रखा है। फ़िलहाल सीबीआई की प्रयागराज पुलिस लाइन में यह महत्वपूर्ण पूछताछ जारी है।

Shweta

Shweta

Next Story