×

Narendra giri suicide case: जिस वीडियो से घबरा रहे थे नरेंद्र गिरि, उसे अब तलाश रही है पुलिस

Narendra giri suicide case: आनंद गिरि ने ऐसे किसी भी फोटो या वीडियो के होने से इनकार कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Sep 2021 4:02 AM GMT
Narendra giri suicide case
X

जिस वीडियो से घबरा रहे थे नरेंद्र गिरि, उसे अब तलाश रही है पुलिस (social media)

Narendra giri suicide case: अखाड़ा परिषद राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Narendra giri) की कथित आत्महत्या मामले में यूपी सरकार (Up Government) ने सीबीआई (CBI Investigation) जांच करने को सिफारिश की है। प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) भी इस मामले में जांच कर रही है। पुलिस उन फोटो और विडियोज (photo Video) को ढूंढ रही है, जिसके बाहर आ जाने के डर से महंत नरेंद्र गिरि ने आत्महत्या करने का फैसला लिया था।

वीडियो और फोटो के बारे में की जा रही पूछताछ

जानकारी के मुताबिक, हिरासत में लिए जाने के बाद एडीजी आनंद गिरि से उन्हीं फोटो और विडियोज के बारे में जानकारी लेने की कोशिश करती रही, जिसे नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में कंप्यूटराइज फोटो या वीडियो के वायरल होने का जिक्र किया था और आनंद गिरि, नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल कर रहा था। हालांकि, आनंद गिरि ने ऐसे किसी भी फोटो या वीडियो के होने से इनकार कर दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई यह सच्चाई

बुधवार को महंत नरेंद्र गिरि के शव का 5 डॉक्टर, 2 फार्मासिस्ट और दो वीडियोग्राफर की मौजूदगी में 2 घंटे तक पोस्टमार्टम हुआ। सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि उन्होंने आत्महत्या की थी। उनके पेट से अधपचा भोजन भी मिला है, जिसे जांच के लिए रखा गया है।

पुलिस ने आनंद गिरि के 3 मोबाइल फोन किया जब्त

मामले में पुलिस ने आनंद गिरि के 3 मोबाइल फोन भी जब्त कर जांच के लिए भेज दिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने नरेंद्र गिरि के द्वारा लिखे गए 13 पेज के सुसाइड नोट को भी जांच के लिए भेजा गया है, ताकि नरेंद्र गिरी के हैंडराइटिंग से उसे मिलाया जा सके। वहीं, दूसरी तरफ लखनऊ फॉरेंसिक लैब ने बुधवार को नरेंद्र गिरि के उस मोबाइल की भी जांच शुरू कर दी है, जिसमें उन्होंने आत्महत्या से पहले 50 सेकंड का वीडियो बनाया था।

नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में लिखा तीन नाम

महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को जिम्मेदार ठहराया गया है। जिनको हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस आनंद गिरि और आद्या तिवारी से यही जानने की कोशिश कर रही है की आखिर महंत नरेंद्र गिरि ने इन तीनों को ही क्यों आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठराया।

20 सितंबर को नरेंद्र गिरी ने की थी आत्महत्या

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि ने 20 सितंबर को प्रयागराज के बाघंबरी मठ में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी, लेकिन उनके करीब सहयोगियों ने इसे आत्महत्या मानने से इंकार कर दिया है। उन्होंने महंत नरेंद्र गिरि द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को भी फर्जी बताया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story