×

Narendra Modi Birthday : बुलेटरानी राजलक्ष्मी मांडा ने खींचा 9 टन का ट्रक, वैक्सीनेशन को लेकर किया गया जागरुक

Narendra Modi Birthday: राजलक्ष्मी मांडा ने 52, 00 किलोमीटर की दूरी भारतीय ध्वज तिरंगा के साथ तय की और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 Sep 2021 5:13 PM GMT (Updated on: 17 Sep 2021 5:32 PM GMT)
Narendra Modi Birthday
X

Narendra Modi Birthday : बुलेटरानी राजलक्ष्मी मांडा ने खींचा 9 टन वजनी ट्रक

Narendra Modi Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन समारोह के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के आग्रह पर प्रयागराज पहुंचीं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने वाली व देश में बुलेट रानी के नाम से जानी जाने वाली तमिलनाडु की बेटी राजलक्ष्मी मांडा ने नौ टन वजनी ट्रक अपने हाथों से खींचा, जिसपर प्रधानमंत्री का 72 फिट ऊंचा कटआउट लगाया गया था। इस मौके पर प्रयागरजा में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री नन्दी और प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने राजलक्ष्मी मांडा का स्वागत एवं अभिनंदन किया, जिसके बाद उन्होंने विनायक सिटी सेंटर के बाहर सरदार पटेल मार्ग पर 9 टन वजनी ट्रक खींचा।


लक्ष्मी मांडा 68,500 किलोमीटर तक बुलेट चलाकर भारत की बुलेट रानी बनी

देश की सुप्रसिद्ध बाइक राइडर बुलेट रानी लक्ष्मी मांडा 68,500 किलोमीटर तक बुलेट चलाकर भारत की "बुलेट रानी" कहलाने वाली एकमात्र महिला हैं, जिन्होंने 2019 में 38,000 किलोमीटर बुलेट चलाकर के कन्याकुमारी से कश्मीर के लाल चौक तक 52, 00 किलोमीटर की दूरी भारतीय ध्वज तिरंगा के साथ तय की और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया। साथ ही 9.5 टन के वजन को खींचने वाली देश की एक मात्र महिला और दुनिया की दूसरे नंबर की महिला हैं। इसके अलावा राजलक्ष्मी रामेश्वरम से राम जन्मभूमि अयोध्या तक 5,125 किलोमीटर तक की दूरी डीसीएम चला करके 22 दिनों में 14 राज्यों को पार करके तय की, जिसका उद्देश्य 613 किलो का 4 फीट हाइट और 3.5 फीट रेडियस की गूंज 8 किलोमीटर तक का घंटा ध्वनि के लिए समर्पण किया था।

उन्होंने 1,075 किलोमीटर पदयात्रा 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन 30 दिनों में दिल्ली से गुजरात तक किया, जो सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर संपन्न हुआ। पिछले माह 15 अगस्त देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मदुरई से हिमाचल अटल टनल तक 4,450 किलोमीटर तिरंगा लेकर बुलेट से भारतीय परंपरागत साड़ी पहनकर के तय किया। इस प्रकार की देश प्रेम की भावना के साथ काम करने वाली भारत की बेटी मंत्री नंदी के आग्रह को स्वीकार करते हुए प्रयागराज की भूमि पर माननीय प्रधानमंत्री जी के 71 फुट ऊंचे कट आउट को डीसीएम ट्रक के ऊपर स्थापित करके 71 मीटर तक खींच कर प्रदर्शन करने के लिए प्रयागराज पहुंची।

Report- sayad Raza

वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज देश में उनका जन्मदिन बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया, प्रधानमंत्री के बर्थडे पर बागपत में भी मेगा वैक्सीनेशन का आयोजन किया गया। जिसके चलते बागपत के शहरी और ग्रामीण इलाकों में कैम्प लगाकर लोकों को वैक्शीन लगाई गई। कोरोना टीका लगवाने के लिए लोगों को मंदिरो, मस्जिद व मदरसों की ओर मौलाना ने लाउडस्पीकर के माध्यम से वैक्सीनेशन जरूर कराने की अपील की।


वैक्सीनेशन का कैंप चालू है

सीएचसी बागपत अधीक्षक विभाष राजपूत ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का मेगा अभियान चलाया गया। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर जनपद के सभी गांवों और शहरों में वैक्सीनेशन कैम्प लगाए गए। अगर हम बागपत ब्लॉक की बात करें, तो हमारे यहां पर 26 जगहों पर कैम्प लगे, मस्जिद ,मदरसों व मंदिरों से लाउडस्पीकर से एनाउंस कराकर लोगों को टीका लगाया गया।

Report- Paras Jain

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story