×

Prayagraj: देश में कोरोना बेकाबू, प्रयागराज में लोग हुए लापरवाह, कोरोना गाइडलाइन के मामले में फेल हुआ जिला

Prayagraj Corona Cases Today: रियल्टी टेस्ट में देखा गया की प्रयागराज के लोग लापरवाह बने हुए हैं। प्रयागराज में 90 फीसदी लोग ना तो मास्क (Corona Mask) लगा रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन कर रहे हैं।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shreya
Published on: 6 Jan 2022 8:20 AM GMT
Prayagraj: देश में कोरोना बेकाबू, प्रयागराज में लोग हुए लापरवाह, कोरोना गाइडलाइन के मामले में फेल हुआ जिला
X

(कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक) 

Prayagraj Corona Cases Today: भारत में कोरोना के नये मामलों (Corona Ke Mamle) ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना के संक्रमण में इजाफा देखने को मिला है। ऐसे में एक बार फिर से डर का माहौल भी पैदा हो रहा है। बीते 24 घंटों में देश में रिकॉर्ड कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफा देखने को मिला है। एक दिन में तकरीबन 91 हजार मरीज सामने आए हैं। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) ने देश के कई राज्यों में दस्तक दे दी है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।

प्रदेश के कई जिलों में ओमिक्रोन के मरीज (Omicron Ke Mamle) सामने आ रहे हैं जो प्रदेश सरकार (UP Government) के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने गाइडलाइन (UP Covid Guidelines) जारी करते हुए कहा है कि लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें तभी तेज़ी से फैल रहे संक्रमण को रोका जा सकता है। इसी कड़ी में हमारी टीम प्रयागराज के सड़कों पर रियल्टी टेस्ट करने पहुंची।

रियल्टी टेस्ट में देखा गया की प्रयागराज के लोग लापरवाह बने हुए हैं। प्रयागराज में 90 फीसदी लोग ना तो मास्क (Corona Mask) लगा रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन कर रहे हैं। शहर का पॉश इलाका हो या फिर ग्रामीण इलाका, लोग कोरोना गाइडलाइन्स (Corona Guidelines) का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं।

बीते 24 घंटे में सामने आए 136 कोविड केस

आपको बता दें कुछ दिन पहले ही प्रयागराज (Prayagraj) में कोरोना के मरीज़ बिल्कुल भी नहीं आ रहे थे लेकिन बीते 24 घंटों में 136 कोरोना के नए मरीज़ सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि ओमिक्रोन का कोई भी मरीज प्रयागराज (Omicron Cases In Prayagraj) में सामने नहीं आया है। लोग बेपरवाह तरीके से घर से निकल रहे हैं और एक बार फिर से कोरोना को दावत दे रहे हैं। गौरतलब है कि जिस तरीके से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले दिनों में आंकड़ा 500 के पार पहुंच सकता है।

माघ मेले में भी दिखाई दे सकता है कोरोना का कहर

प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चिंता यह भी है कि कुछ ही दिनों के बाद दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक मेले माघ मेला (Magh Mela 2022) की शुरुआत हो रही है। ऐसे में अगर ऐसे ही मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिलेगा तो माघ मेले में भी आने वाले श्रद्धालुओं पर काफी असर देखने को मिलेगा।

भारत में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में 26,538 मिले हैं। जबकि बंगाल में 14,022, दिल्ली में 10665, तमिलनाडु में 4862 केस, केरल में 4801 केस सामने आए हैं। देश में कुल मिले केसों में 66.97% केस इन्हीं 5 राज्यों से मिले हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story