×

Prayagraj Crime News: डॉ. एके बंसल हत्याकांड का मुख्य हत्यारोपी गिरफ्तार, चार साल बाद लगा हाथ

Prayagraj Crime News: चार साल पहले हुए सनसनीखेज डॉ. एके बंसल हत्याकांड का मुख्य आरोपी आलोक सिन्हा बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 25 Aug 2021 6:06 PM GMT
Prayagraj Crime News: डॉ. एके बंसल हत्याकांड का मुख्य हत्यारोपी गिरफ्तार, चार साल बाद लगा हाथ
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Prayagraj Crime News: चार साल पहले हुए सनसनीखेज डॉ. एके बंसल हत्याकांड (Dr. AK Bansal Murder Case) का मुख्य आरोपी आलोक सिन्हा बुधवार दोपहर को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया। एसटीएफ प्रयागराज यूनिट (STF Prayagraj Unit) ने आरोपी को आज गिरफ़्तार किया है। उसे फारच्यूनर कार में जाते वक्त प्रयागराज के ही कीडगंज इलाके में गिरफ्तार किया गया।

एसटीएफ (STF) ने अप्रैल में ही जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक रहे सर्जन डॉ. अश्वनी कुमार बंसल की हत्या के मामले का खुलासा किया था। इस मामले में एसटीएफ़ के हत्थे 50 हज़ार के इनामी आरोपी शोएब लगा था। बाकी मुख्य आरोपी और अन्य फरार चल रहे थे।

कैसे हुई मास्टरमाइंड आरोपी की गिरफ्तारी

मामले में एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार ने बताया कि शहर की ओर जाते वक्त एसटीएफ को खबर मिली थी कि डॉ. एके बंसल हत्याकांड का मास्टर माइंड आलोक सिन्हा कीडगंज परेड मैदान की ओर किसी वकील से मिलने के लिए आया है। इस इनपुट के बाद एसटीएफ ने वहां घेराबंदी की और उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से कुछ नकदी, दो मोबाइल फोन और क्रेडिट कार्ड भी मिल है।

ऐसे रची थी डॉक्टर बंसल की हत्या की योजना

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आरोपी आलोक सिन्हा ने डॉ. एके बंसल के लड़के के ऐडमिशन का 55 लाख रुपये हड़प लिया था। जिसकी वजह से उसको नैनी जेल जाना पड़ा था। वहीं पर उसने अन्य अपराधियों के साथ मिलकर डॉक्टर बंसल की हत्या की योजना बनाई थी। डॉ. बंसल की उनके ही अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। अब इस मामले में वो चार साल बाद पुलिस के हाथ लगा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story