×

Prayagraj News: CBI की टीम आरोपी आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार हुई रवाना, हो सकते हैं बड़े खुलासे

महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में बड़े खुलासे की ओर सीबीआई

Syed Raza
Published on: 29 Sep 2021 2:36 PM GMT (Updated on: 29 Sep 2021 2:40 PM GMT)
Mahant Narendra Giri
X

महंत नरेंद्र गिरि की हत्या का राज जानने सीबीआई पहुंची बाघम्बरी मठ (फोटो : सोशल मीडिया )

Prayagraj News: नरेंद्र गिरी (narendra giri) प्रकरण को लेकर सीबीआई एक्शन में नजर आ रही है। एक तरफ जहां सीबीआई (CBI) की टीम बाघम्बरी मठ में हर दिन जाकर मामले की जांच में जुटी हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ सीबीआई (CBI) की टीम बुधवार दोपहर मोबाइल और लैपटॉप बरामद करने के लिए आनंद गिरि को फ्लाइट से हरिद्वार ले गई। वहां उनके आश्रम में तलाशी करके वांछित सामानों की बरादमगी की जाएगी। उनके लैपटॉप और मोबाइल में नरेंद्र गिरि (narendra giri) के अश्लील वीडियो संबंधित साक्ष्य मिलने की उम्मीद है।

सीबीआई (CBI) कब्जे में लेकर फोरेंसिक जांच कराएगी। सीबीआई (CBI) की दूसरी टीम आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी से पुलिस लाइन में पूछताछ कर रही है। यह भी बताया जा रहा है कि सीबीआई हरिद्वार पहुंच कर कुछ और लोगों से भी पूछताछ कर सकती है, जो आनंद गिरि के मठ में रहते हैं। इससे पहले हरिद्वार पुलिस ने आनंद गिरि के मठ को सील कर दिया था।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि (narendra giri) की मौत के मामले में आरोपी बनाए गए आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को जांच एजेंसी ने कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को सात दिन के लिए रिमांड पर लिया था। इन तीनों का ज़िक्र करते हुए महंत नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में इन्हें मौत का जिम्मेदार बताया था। 24 घंटे से अधिक समय तक आनंद गिरि को कस्टडी में रखकर, पूछताछ करने के बाद बुधवार दोपहर को सीबीआई टीम उन्हें लेकर पुलिस लाइन से पीछे के रास्ते निकली। लगभग ढ़ाई बजे तक वह एयरपोर्ट पहुंच गई। वहां पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। बताया जा रहा है कि साढ़े तीन बजे की फ्लाइट से आनंद गिरि को लेकर सीबीआई हरिद्वार चली गई।

गौरतलब है कि एक्शन में दिख रही सीबीआई की टीम 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक तीनों आरोपियों से गहन पूछताछ करके मामले को सुलझाने का काम तेजी से कर रही है। हालांकि पूरे देश के लोगों की निगाहें इस प्रकरण पर टिकी हुई हैं कि आखिर नरेंद्र गिरि महाराज ने आत्महत्या क्यों की।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story