×

Prayagraj News: अतीक अहमद पर योगी सरकार का सख्त एक्शन, कब्जे से खाली जमीन पर बनेगा गरीबों के लिए घर

योगी आदित्यनाथ की पहल पर माफिया अतीक अहमद की अवैध जमीन पर होगा गरीबों आशियाना

Syed Raza

Syed RazaReport Syed RazaRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 13 Oct 2021 3:27 PM GMT

ateek Ahmed
X

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (फोटो-न्यूजट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Prayagraj Bignews: विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार (Yogi Sarkar Ka Action) का बड़ा फैसला, माफियाओं से खाली कराई गई जमीनों पर बनेंगे गरीबों के लिए घर। प्रदेश में प्रयागराज से हो रही है शुरुआत। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (ateek Ahmed per action) के कब्जे से खाली कराई गई जमीन (ateek Ahmed ki khali jameen) पर बन रहा गरीबों का आशियाना।

2022 के विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chuna) से पहले योगी सरकार (Yogi Sarkar Today News) जनता को अपने कार्यों से आकर्षित करने के लिए जनता से किए गए अपने एक और वायदे को पूरा करने की तैयारी में जुट गयी है। सूबे में माफियाओं या कहें कि अपराधियों से खाली करायी गई सरकारी जमीनों पर गरीबों को सस्ते दामों पर आशियाने का सपना अब योगी सरकार पूरा करने जा रही है। प्रदेश में इसकी शुरुआत प्रयागराज से होने जा रही है। प्रयागराज में भूमाफिया घोषित (Bhumaiya Ghosit) हो चुके बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (ateek Ahmed kaun hai) के कब्जे से पिछले साल 13 सितंबर को खाली कराई गई सरकारी जमीन पर योगी सरकार (Yogi Sarkar Ka Adesh) गरीबों के लिए आवास बनाने जा रही है।


ऐसे में अगर सब बेहतर रहा तो अगले डेढ़ साल में माफिया अतीक अहमद (ateek Ahmed per action) के कब्जे से खाली करायी गई बेशकीमती सरकारी जमीन पर बेघर गरीबों को सरकार सस्ते आवास देने का अपना वायदा पूरा कर लेगी। इसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) ने टेंडर भी जारी कर दिये हैं और दीपावली के त्योहार के पहले शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम का शिलान्यास कराने की भी तैयारी है।


2017 में प्रदेश में बनी योगी सरकार के पहले माफियाओं (Yogi Sarkar Ka Mafia Per Action) और बाहुबलियों से सरकारी जमीनें खाली कराने की कोई सोच भी नहीं सकता था। लेकिन योगी सरकार ने पिछले साल माफियाओं और बाहुबलियों के खिलाफ प्रदेश भर में न केवल अभियान चलाया, बल्कि उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर उनके अवैध साम्राज्य को भी नस्तेनाबूद कर दिया। प्रदेश के बड़े माफियाओं में पूर्वांचल के माफिया डान मुख्तार अंसारी, बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और बाहुबली पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा समेत दर्जनों कई ऐसे नाम हैं जिनके खिलाफ योगी सरकार का बुलडोजर (yogi sarkar ka bulldozer) चला है।


प्रदेश में माफियाओं पर अगर सबसे ज्यादा कार्यवाही हुई है तो वह प्रयागराज ही है जहां पर 10 से अधिक माफियाओं या कहें कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है जिन्होंने सरकारी जमीन पर अपना आशियाना बनाया हुआ था या फिर कब्जा कर कर रखा हुआ था। योगी सरकार ने इन माफियाओं के कब्जे न केवल सरकारी जमीनों को मुक्त कराया है। बल्कि उनके साम्राज्य और आतंक का भी नामोनिशान मिटा दिया है। इस बीच सीएम योगी ने 16 दिसम्बर 2020 को प्रयागराज में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के सम्मेलन में ऐलान किया था कि माफियाओं के कब्जे से खाली करायी गई जमीनों पर गरीबों, वकीलों, शिक्षकों, व्यापारियों, पत्रकारों और दूसरे जरुरतमंदों को सस्ते दरों पर आवास मुहैया कराये जायेंगे।

योगी आदित्यनाथ, सीएम यूपी (16 दिसंबर 2020) (UP CM Yogi Adityanath Top Stories)


प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने लूकरगंज में बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से खाली करायी गई 1731 वर्ग मीटर करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के फ्लैट बनाने की तैयारी शुरु की है। इसके लिए पीडीए ने टेंडर भी कर दिए हैं। पीडीए के उपाध्यक्ष अरविन्द चौहान के मुताबिक शासन की मंशा के अनुरुप माफिया अतीक अहमद के खाली करायी गई इस भूमि पर छह करोड़ की लागत से गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनेंगे। एक फ्लैट का एरिया 34.09 वर्ग मीटर होगा और इसकी लागत करीब सात लाख रुपये होगी। लेकिन योजना में चयनित व्यक्ति को साढ़े तीन लाख ही देना होगा। जबकि साढ़े तीन लाख सरकार सब्सिडी देगी। पीडीए उपाध्यक्ष के मुताबिक मल्टी स्टोरी इस बिल्डिंग में सामुदायिक भवन, बच्चों के लिए पार्क जैसी सुविधायें भी विकसित की जायेंगी। उनके मुताबिक 28 अक्टूबर को टेंडर खुलेगा और दीपावली के पहले इस योजना का शिलान्यास करा लिया जायेगा। पीडीए उपाध्यक्ष के मुताबिक एक से डेढ़ साल में लोगों को आवास मुहैया करा दिए जायेंगे।

अरविन्द चौहान, पीडीए उपाध्यक्ष

वहीं प्रदेश सरकार द्वारा माफियाओं से खाली कराई गई जमीनों पर अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत गरीबों को आवास दिए जाने के सीएम योगी के फैसले का लोग भी स्वागत और समर्थन कर रहे हैं। प्रयागराज के स्थानीय लोगों के मुताबिक यह सरकार की बेहतर पहल है क्योंकि आवास योजना से गरीबों का काफी भला होगा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story