×

Prayagraj News: अवैध निर्माण के खिलाफ पीडीए का गरजा बुलडोजर, अतिक्रमण को किया जमीदोज

Prayagraj News: अवैध निर्माण पर चला प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर

Syed Raza
Published on: 20 Oct 2021 12:55 PM GMT
awaidh nirman par chala buldozer
X

अवैध निर्माण को ध्वस्त करता बुलडोजर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Prayagraj News: प्रयागराज में आज एक बार फिर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA Prayagraj) का बुलडोजर गरजा है। प्रयागराज के प्रयाग संगीत समिति समेत कई जगहों पर आज अवैध निर्माण (awaidh nirman par chala buldozer) को तोड़ने के लिए एक बार फिर प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम लाव लश्कर के साथ पहुँची। भारी पुलिस फोर्स एवं शासकीय अमले के साथ पहुंची टीम में पहले सभी अतिक्रमित हुए स्थानों का निरीक्षण हुआ।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA Prayagraj) का अतिरिक्त कार्यभार संभाले आलोक पांडे द्वारा चिन्हित करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उसके उपरांत (PDA Prayagraj) द्वारा चिन्हित अतिक्रमण स्थानों को तोड़ने (awaidh nirman par chala buldozer) का काम शुरू कर दिया गया। तोड़फोड़ की कार्रवाई के समय आम नागरिक एवं मीडिया को दूर रखा गया एवं प्रशासनिक अमले प्राधिकरण के अधिकारियों एवं पुलिस फोर्स के अलावा किसी को भी पार्क में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई।


जानकारी देते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA Prayagraj) के अधिकारी आलोक पांडे ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय एवं इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेशों को अनुपालन करते हुए (PDA Prayagraj) की टीम चंद्रशेखर आजाद पार्क में स्थित अतिक्रमण को हटाने का काम कर रही है। जिसमें प्रयाग संगीत समिति, हिंदुस्तान अकैडमी, डॉ ओमकार नाथ झा महाविद्यालय एवं हॉस्टल, प्रयागराज संग्रहालय के अलावा और भी कई छोटी-छोटी अतिक्रमण हुए स्थान चिन्हित किए गए हैं जिनको आज पूरी तरीके से तोड़ दिया गया और इस विषय में संबंधित रिपोर्ट इलाहाबाद उच्च न्यायालय के खुलने के बाद प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि यह एक राष्ट्रीय धरोहर है एवं राष्ट्रीय धरोहर में किसी प्रकार का अतिक्रमण सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार मान्य नहीं है और (PDA Prayagraj) समय-समय पर कार्रवाई करती रहेगी। आपको बता दे इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद इस माह की सात तारीख को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) द्वारा अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद पार्क में स्थित बरसों से हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई थी और निर्देशन के चलते इलाहाबाद उच्च न्यायालय को रिपोर्ट पेश की गई थी। इस रिपोर्ट में प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में बाकी रहे अवैध निर्माणों के विषय में जानकारी दी गई थी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story