×

Prayagraj News: राकेश टिकैत पहुंचे प्रयागराज, बीजेपी सरकार पर किया जमकर हमला

Prayagraj News: प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे राकेश टिकैत ने मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि पिछले 5 सालों के भीतर लोग डर और दहशत के साए में रहे हैं।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 Jan 2022 1:55 PM GMT
Rakesh Tikait statement in prayagraj magh mela
X

Prayagraj News : राकेश टिकैत पहुंचे प्रयागराज, बीजेपी सरकार पर किया जमकर 

Prayagraj News : भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने यूपी की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे राकेश टिकैत ने मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि पिछले 5 सालों के भीतर लोग डर और दहशत के साए में रहे हैं।

'योगी आदित्यनाथ का जीतना जरूरी है'

उन्होंने कहा कि लाठी और डंडे के दम पर सरकार चलाई गई है, रिश्वतखोरी बढ़ी है, चालानबढ़े हैं, साथ ही लोगों के साथ ज्यादती भी हुई है। इतना ही नहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी तंज कसते हुए कहा है कि मजबूत विपक्ष के लिए योगी आदित्यनाथ का जीतना जरूरी है। हालांकि उन्होंने यह साफ़ नही किया कि किसान किसके साथ हैं, लेकिन उन्होने यह जरूर कहा कि वह किसानों के साथ हैं।


किसानों के मुद्दे पर चर्चा और विचार विमर्श होंगे

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत प्रयागराज माघ मेले में भारतीय किसान यूनियन के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर में आगामी छ महीने के किसानों के मुद्दे पर चर्चा और विचार विमर्श होंगे। साथ ही सरकारों से भी मांग की जाएगी कि किसानों को मूलभूत जो सुविधाओं के साथ ही उनके अनाज के उचित दाम मिलने चाहिए। किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मौजूदा सरकार से किसानों की नाराजगी जरूर है, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें किसे चुनना है यह खुद किसान तय करेंगे, अगर नाराज होंगे तो बदलाव के लिए दूसरों को वोट करेंगे या फिर मौजूदा सरकार के साथ जाएंगे।

बंगाल में भी भाजपा के लोग अन्न संकल्प ले रहे थे

वही, अखिलेश यादव के अन्न संकल्प को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि यह सब कुछ तो उनकी सरकार आने के बाद ही पता चलेगा कि उन्होंने किसानों के लिए क्या करेंगे। लेकिन मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि बंगाल में भी भाजपा के लोग अन्न संकल्प ले रहे थे। लेकिन वहां पर हमने लोगों से कहा था कि जो संकल्प ले रहे हैं उनसे अपने अनाज के दाम मांग लो। अपने अंदाज में राकेश टिकैत ने सरकार पर इशारों इशारों में हमला बोला है।राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार में रिश्वतखोरी के साथ ही किसानों के साथ अन्याय भी हुआ है। 13 महीने सड़कों पर गुजारना पड़ा है, लखीमपुर की घटना हो या फिर दूसरी जगहों पर किसानों के साथ नाइंसाफी हुई है। इसका उन्हें तय करना है कि वह चुनाव में किसके साथ हैं।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story